scriptअपराधी बोला थाने में करवा दो एफआइआर, हमारे फर्क नहीं पड़ता | Cyber crime hindi news : cyber fraud in jaipur rajasthan | Patrika News
जयपुर

अपराधी बोला थाने में करवा दो एफआइआर, हमारे फर्क नहीं पड़ता

jaipur crime news in hindi : जयपुर के सांगानेर सदर थाने का मामला

जयपुरJun 26, 2019 / 08:06 pm

Deepshikha Vashista

cyber crime rajasthan jaipur

अपराधी बोला थाने में करवा दो एफआइआर, हमारे फर्क नहीं पड़ता

जयपुर. साइबर अपराधी अब बेखौफ होकर जनता को लूट रहे हैं। लोग अपने पैसे वापस मांग रहे हैं तो ऐसे जवाब दे रहे हैं कि जैसे वे कानून की परवाह नहीं करते। ऐसा ही खातोदियों की ढाणी बक्सावाला सांगानेर सदर निवासी रामजीलाल यादव के साथ हुआ।
उससे एटीएम बूथ लगवाने के नाम पर ही बदमाशों ने खाते में 18400 रुपए डलवा लिए। उसके पास इंडिया वन एटीएम पैमेंट सोल्यूशन लि. कंपनी के नाम से फोन आया। उसने दस्तावेज और 15600 रुपए मांगे। पीड़ित ने रुपए जमा करवा दिए। इसके बाद बूथ नहीं लगा तो पीड़ित ने फोन किया। कंपनी ने एग्रीमेंट करवाने के लिए 52 हजार रुपए और जमा करने को कहा। पीड़ित ने मना कर दिया तो ठग ने रिफंड पैमेंट के नाम पर 2808 रुपए और मांगे। पीड़ित ने वह भी जमा करवा दिए। जब पीड़ित के अकाउंट में रुपए रिफंड नहीं हुए तो उसने पुलिस में जाने की धमकी दी, तो ठग ने कहा आप एफआइआर करवाओ तो कोई फर्क नहीं पड़ता। इसके बाद पीड़ित ने मामला दर्ज करवाया।
साइबर ठगी की ये खबर भी पढ़ें : 12 हजार रुपए जमा करवाने गया, 50 हजार रुपए लुटा बैठा

इधर चार वाहन चोर गिरफ्तार, तीन बालअपचारी भी निरूद्ध


– एक मोटरसाइकिल, एक स्कूटी और मोटरसाकिल के पाट्‌र्स बरामद
दूसरी ओर जयपुर के आमेर थाना पुलिस ने चार वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। चोरी में आरोपियों का साथ देने के मामले में तीन बालअपचारियों को भी निरूद्ध किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने एक मोटरसाइकिल, एक स्कूटी और मोटरसाइकिल के पाट्‌र्स बरामद किए हैं।
थानाधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी मानबाग निवासी फरमान (20), मूलत: बिहार हॉल काजीवाड़ा निवासी मोहम्मद मोलजिम (30), कुंडा निवासी अजय नागर (23) और नांगल रोड निवासी मोनू जागा (22) शािमल है। आरोपियों ने आमेर, ब्रम्हपुरी और गलतागेट थाना इलाके से वाहन चोरी की वारदात करना कबूल किया है। तीनों बालअपचारियों को बालसुधार गृह भेज दिया गया है।

Home / Jaipur / अपराधी बोला थाने में करवा दो एफआइआर, हमारे फर्क नहीं पड़ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो