scriptराजधानी में फैल रहे साइबर क्राइम का पुलिसकर्मी भी हुआ शिकार, तीन अलग-अलग वारदातों में ठगों ने उड़ाए लाखों रुपए | Cyber Crime in Jaipur Cyber Fraud with Police consteable Online Fraud | Patrika News

राजधानी में फैल रहे साइबर क्राइम का पुलिसकर्मी भी हुआ शिकार, तीन अलग-अलग वारदातों में ठगों ने उड़ाए लाखों रुपए

locationजयपुरPublished: Jan 13, 2018 01:18:39 pm

Submitted by:

rajesh walia

अलग अलग तरीकों से वारदात को अंजाम दे रहे साइबर ठग, पुलिस के जवान से भी साइबर ठगी, शहर में तीन वारदातों में ठगों ने ठगे लाखों रुपए

Cyber Crime in Jaipur Cyber Fraud with Police consteable Online Fraud
जयपुर। शहर में इन दिनों ई ठगों ने अपना जान फैला रखा है। जो अलग-अलग तरीकों से वारदात को अंजाम देकर रोजाना शहर के लोगों से लाखों रुपए की ठगी कर रहे है। आए दिन विदेश में या सरकारी ऑफिस में नौकरी के नाम पर लोगों से ठगी के मामले सामने आते रहते है। लेकिन फिर भी लोगों में जागरुकता के अभाव के चलते अक्सर ठगी करने वाले अपने इरादों में कामयाब हो जाते है। अब इन ठगों ने पुलिसकर्मी को भी इस ठगी का शिकार बना लिया है। ऐसे में शहर में बढ़ते इन साइबर ठगी के मामलों ने पुलिस प्रशासन पर सवालिया निशान खड़े कर दिए है। तो वहीं राजधानी जयपुर में बढ़ते साइबर ठगी के इन मामलों से लोगों में दहशत का माहौल है।
जयपुर में तीन अलग अलग थाना इलाकों में भी कुछ एेसी ही ठगी के मामले सामने आए है। जिनमें अलग-अलग तरीकों से ठगी की वारदाताओं को अंजाम दिया गया है। पहला मामला भट्टाबस्ती थाने इलाके में स्थित विश्वकर्मा कॉलोनी का है। जहां कॉलोनी निवासी जयप्रकाश भाट को ठगों ने अपना शिकार बनाते हुए उसके खाते से करीब बीस हजार रुपए निकलवा लिए। पुलिस ने बताया कि पीडि़त ने रिपोर्ट दी है कि किसी अज्ञात ने फोन कर कोई जॉब साइट पर ले जाकर प्रोफाइल पेमेंट के नाम पर तीन बार क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करवाकर करीब बीस हजार रुपए ठग लिए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं।
वहीं दूसरा मामला बह्म्पुरी थाना इलाके में सामने आया है। जिसमें एक पुलिसकर्मी को ठगों ने अपना शिकार बनाया है। इसमें रामगढ़ निवासी योगेन्द्र पाल ने हजारो रुपए की ठगी का मामला दर्ज करवाया है। पीडि़त खुद आरएएसी में तैनात है।
वहीं तीसरी वारदात श्याम नगर निवासी सत्यपाल के साथ हुई जिसमें भी किसी ठग ने ऑनलाइन चैटिंग के माध्यम से खाते की जानकारी लेकर हजारों रुपए की ठगी कर ली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो