सायबर ठगों से रहें सावधान: कहीं पेटीएम केवाईसी तो कहीं मोबाइल पर फार्म भरने का झांसा देकर हो रही ठगी

सायबर अपराधों के नए-नए मामले ( online fraud in jaipur ) सामने आ रहे हैं। ताजा मामले में एक साइबर ठग ने पेटीएम केवाईसी का झांसा देकर एक महिला के बैंक खाते में सेंध लगाकर सवा लाख रुपए की ऑनलाइन चपत लगा दी। ( jaipur crime news )

abdul bari

January, 1912:03 AM

जयपुर
शहर में सायबर अपराधों के नए-नए मामले ( online fraud in jaipur ) सामने आ रहे हैं। ताजा मामले में एक साइबर ठग ने पेटीएम केवाईसी का झांसा देकर एक महिला के बैंक खाते में सेंध लगाकर सवा लाख रुपए की ऑनलाइन चपत लगा दी।

यह है पूरा मामला ( jaipur crime news )

पुलिस ने बताया कि संजय मार्ग हथरोई विधायकपुरी निवासी उमा निगम ने मामला दर्ज कराया है। जिसमें बताया कि उसके मोबाइल पर एक युवक ने पेटीएम कंपनी का प्रतिनिधि बनकर कॉल किया। आरोपी ने पेटीएम केवाईसी अपडेट करने का झांसा देकर जानकारी प्राप्त कर ली। इसके बाद बैंक खाते से 1 लाख 25 हजार 399 रुपए निकालकर ऑनलाइन चपत लगा दी।

दूसरी ओर निवारू केंट, झोटवाड़ा निवासी विजय कुमार ने विशेष अपराध एवं साइबर क्राइम थाने में मामला दर्ज कराया है। इसमें ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर खरीदारी की डिलीवरी नहीं होने के नाम पर 1 लाख, 3 हजार 800 रुपए की ठगी की गई।


1 लाख 16 हजार की ऑनलाइन ठगी ( cyber crime in jaipur )

इधर, झोटवाड़ा थाना इलाके में एक शातिर ने बैंक कर्मचारी बनकर एक व्यक्ति से मोबाइल पर फार्म भरने का मामला रचाकर बैंक खाते से एक लाख रुपए से अधिक निकालकर ऑनलाइन चपत लगा दी।

पुलिस ने बताया कि श्रीराम नगर झोटवाड़ा निवासी बसंत कुमार यादव ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसके मोबाइल पर एक युवक का कॉल आया। फोनकर्ता ने उसे बैंककर्मी बताया। झांसा देकर मोबाइल पर भेजे एक फार्म को भरने को कहा। जिसके एवज में बैंक खाते से 2 रुपए चार्ज लगना बताया। बातों में आकर बैंक प्रतिनिधि के कहे अनुसार फार्म भरते ही कुछ देर में बैंक खातों से 1 लाख 16 हजार 750 रुपए निकल गए। मोबाइल पर मैसेज आने पर ऑनलाइन ठगी का पता चला।

यह खबरें भी पढ़ें...

विरोध को देखकर केंद्र ने अपनाया लचीला रुख, अब NPR में इस जानकारी के लिए बाध्य नहीं करेगी सरकार...


कंकू देवी के विजयी घोषित होते ही अचानक शुरू हुआ पथराव, पुलिस ने तुरंत अतिरिक्त जाब्ता बुलाया



पूर्व मंत्री और वरिष्ठ कांगेसी नेता रतनलाल ताम्बी का निधन, SMS अस्पताल में ली अंतिम सांस

Show More
abdul bari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned