scriptसायबर ठगों से रहें सावधान: कहीं पेटीएम केवाईसी तो कहीं मोबाइल पर फार्म भरने का झांसा देकर हो रही ठगी | cyber crime in jaipur : online fraud : jaipur crime news today | Patrika News

सायबर ठगों से रहें सावधान: कहीं पेटीएम केवाईसी तो कहीं मोबाइल पर फार्म भरने का झांसा देकर हो रही ठगी

locationजयपुरPublished: Jan 19, 2020 12:03:48 am

Submitted by:

abdul bari

सायबर अपराधों के नए-नए मामले ( online fraud in jaipur ) सामने आ रहे हैं। ताजा मामले में एक साइबर ठग ने पेटीएम केवाईसी का झांसा देकर एक महिला के बैंक खाते में सेंध लगाकर सवा लाख रुपए की ऑनलाइन चपत लगा दी। ( jaipur crime news )

जयपुर
शहर में सायबर अपराधों के नए-नए मामले ( online fraud in jaipur ) सामने आ रहे हैं। ताजा मामले में एक साइबर ठग ने पेटीएम केवाईसी का झांसा देकर एक महिला के बैंक खाते में सेंध लगाकर सवा लाख रुपए की ऑनलाइन चपत लगा दी।
यह है पूरा मामला ( jaipur crime news )

पुलिस ने बताया कि संजय मार्ग हथरोई विधायकपुरी निवासी उमा निगम ने मामला दर्ज कराया है। जिसमें बताया कि उसके मोबाइल पर एक युवक ने पेटीएम कंपनी का प्रतिनिधि बनकर कॉल किया। आरोपी ने पेटीएम केवाईसी अपडेट करने का झांसा देकर जानकारी प्राप्त कर ली। इसके बाद बैंक खाते से 1 लाख 25 हजार 399 रुपए निकालकर ऑनलाइन चपत लगा दी।
दूसरी ओर निवारू केंट, झोटवाड़ा निवासी विजय कुमार ने विशेष अपराध एवं साइबर क्राइम थाने में मामला दर्ज कराया है। इसमें ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर खरीदारी की डिलीवरी नहीं होने के नाम पर 1 लाख, 3 हजार 800 रुपए की ठगी की गई।

1 लाख 16 हजार की ऑनलाइन ठगी ( cyber crime in jaipur )

इधर, झोटवाड़ा थाना इलाके में एक शातिर ने बैंक कर्मचारी बनकर एक व्यक्ति से मोबाइल पर फार्म भरने का मामला रचाकर बैंक खाते से एक लाख रुपए से अधिक निकालकर ऑनलाइन चपत लगा दी।
पुलिस ने बताया कि श्रीराम नगर झोटवाड़ा निवासी बसंत कुमार यादव ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसके मोबाइल पर एक युवक का कॉल आया। फोनकर्ता ने उसे बैंककर्मी बताया। झांसा देकर मोबाइल पर भेजे एक फार्म को भरने को कहा। जिसके एवज में बैंक खाते से 2 रुपए चार्ज लगना बताया। बातों में आकर बैंक प्रतिनिधि के कहे अनुसार फार्म भरते ही कुछ देर में बैंक खातों से 1 लाख 16 हजार 750 रुपए निकल गए। मोबाइल पर मैसेज आने पर ऑनलाइन ठगी का पता चला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो