scriptजयपुर एक ही दिन में बदमाशों ने चार लोगों को बनाया शिकार, लाखों रुपए उड़ाए | Cyber crime jaipur rajasthan crber fraud with 4 people | Patrika News

जयपुर एक ही दिन में बदमाशों ने चार लोगों को बनाया शिकार, लाखों रुपए उड़ाए

locationजयपुरPublished: Aug 23, 2019 04:15:49 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

Crime News Latest : बदमाश बातों में उलझा लोगों के खाते से उड़ा रहे लाखों रुपए

Cyber Fraud

जयपुर एक ही दिन में बदमाशों ने चार लोगों को ​बनाया शिकार, लाखों रुपए उड़ाए

अविनाश बाकोलिया/ जयपुर. Jaipur Crime News : शहर में साइबर ठगी थमने का नाम नहीं ले रही है। रोजाना साइबर अपराधी किसी न किसी तरीके से लोगों के खातों में सेंध लगा रहे हैं। सांगानेर, जवाहर सर्कल, सोडाला और जवाहर नगर थाने में एक ही दिन में ठगी के मामले दर्ज हुए।
डेबिट कार्ड शुरू करने का झांसा देकर 1.21 लाख निकाले

चंद्रकला कॉलोनी दुर्गापुरा निवासी नीरज जैन ने जवाहर र्सिकल थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पीड़ित के पास 21 अगस्त शाम को फोन आया। कॉल करने वाले ने खुद को एक्सिस बैंक कस्टमर केयर से बताया। उसने पीड़ित के बैंक अकाउंट नंबर के अंतिम चार डिजिट नंबर बताए। व्यक्ति ने कहा कि आपका डेबिट कार्ड ब्लॉक हो गया है। इसे शुरू करने के लिए डेबिट कार्ड की फोटो वॉट्सऐप कर दो। पीड़ित झांसे में आ गया और उसने कहे अनुसार फोटो भेज दी। कुछ देर बाद ही पीडि़त के मोबाइल पर रुपए निकलने के मैसेज आए।
इधर सिविल लाइन निवासी शैतान सिंह राठौड़ के साथ भी साइबर ठगी की वारदात हुई। बातों में उलझा शतिर युवती ने पीड़ित से ओटीपी नंबर पूछा और खाता साफ कर दिया। जब पीड़ित के खाते से रुपए निकलने का मैसेज आ गया, तो वारदात का पता चला
Cyber Fraud
रिमोट ऐप डाउनलोड करवाकर फंसाया

इधर माकासूला काडू की ढाणी जमवारामगढ़ निवासी राजेन्द्र प्रसाद ने जवाहर नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पीड़ि़त अपने मोबाइल पर गूगल पे अकाउंट बनाना था तो उसका नंबर वेरीफाई नहीं हो रहा था। पीड़ित ने कस्टमर केयर नंबर पर फोन किया। कस्टमर केयर प्रतिनिधि ने प्रॉब्लम सॉल्व करने के बहाने एटीएम कार्ड नंबर ले लिए। इसके बाद जब उसने ओटीपी पूछा तो पीड़ित ने मना कर दिया। प्रतिनिधि ने पीड़ित के मोबाइल पर एनीडेस्क ऐप डाउनलोड करवा ली। इसके बाद खाते से 21 हजार रुपए निकल गए।
इसी तरह प्रताप नगर सेक्टर-3 निवासी संजू सोनी के साथ भी ठगी का मामला सामने आया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो