खाते से निकल गए 80 हजार, पीड़िता काट रही पुलिस और बैंक के चक्कर

खाते से निकल गए 80 हजार, पीड़िता काट रही पुलिस और बैंक के चक्कर

neha soni | Updated: 13 Mar 2019, 02:41:45 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

न तो कोई फोन आया और न ही किसी को एटीएम कार्ड व पिन नंबर दिया

जयपुर।
गलतागेट क्षेत्र में शिक्षिका के बैंक खाते से 80 हजार रुपए निकल लिए गए, जबकि उसके पास न तो कोई फोन आया और न ही उसने किसी को एटीएम कार्ड व पिन नंबर दिया। दो दिन से कई चक्कर लगाने के बावजूद पीडि़ता की न तो कमिश्नरेट के साइबर थाने में और न ही गलता गेट थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई। परिवाद लेकर खानापूर्ति की जांच की जा रही है।
निजी स्कूल में अध्यापिका व चार दरवाजा, सैयद कॉलोनी निवासी शाहजहां परवीन (26) ने बताया कि 9 और 10 मार्च को उसके एटीएम कार्ड से चार बार में 20-20 हजार रुपए निकाले गए। इसके बाद जानकारी होने पर पीडि़ता ने कार्ड ब्लॉक करवा दिया। फिर वह रामगंज स्थित बैंक शाखा में गई तो वहां से साइबर थाने जाने के लिए कहा। पीडि़ता ने बताया कि साइबर थाने में मामला समझने के बाद पुलिसकर्मियों ने बैंक जाने की सलाह दी और बैंक में फार्म भरकर शिकायत दर्ज कराने को कहा, जबकि बैंक वाले एफआइआर मांग रहे हैं।

मुझसे अब तक पीडि़ता नहीं मिली है। अगर वह थाने आई और रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई, इसका पता लगाया जाएगा। बिना किसी को जानकारी दिए उसके खाते से रुपए निकले हैं तो बैंक के विरुद्ध भी शिकायत दें। रिपोर्ट दर्ज कर जांच करेंगे।
यशवंत सिंह, थानाधिकारी, गलतागेट

 

ठग के झांसे में फंसा, मोबाइल के फेर में गंवाए 23 हजार रुपए

सेना का हवलदार बन युवक से ऑनलाइन ठगी

मोतीडूंगरी थाना क्षेत्र में एक युवक को पुराना सामान बेचने-खरीदने की साइट से ऑनलाइन पुराना मोबाइल मंगाना महंगा पड़ गया। छह हजार के पुराने मोबाइल के लिए युवक ने 22770 रुपए गंवा दिए और मोबाइल भी नहीं मिला।
इस संबंध में सोमवार को आदर्शनगर निवासी सर्वेशकुमार ने मामला दर्ज कराया है। पीडि़त ने बताया कि 9 मार्च को ऑनलाइन साइट पर उसने पुराना मोबाइल देखा। मोबाइल बेचने वाले का साइट से फोन नंबर लेकर सम्पर्क किया तो उसने कहा कि मैं सेना का हवालदार हूं, जयपुर एयरपोर्ट पर तैनात हूं। मोबाइल कूरियर से भेज दूंगा, रुपए पेटीएम से भेज दो। आरोपी ने पहले 1000 रुपए पेटीएम से मंगवाए और बाकी रुपए मोबाइल मिलने के बाद देने को कहा। दो घंटे बाद पीडि़त के पास कूरियरवाले के नाम से फोन आया, जिसने पूरी रकम, टैक्स व बीमा के नाम पर राशि पेटीएम से ले ली। फिर कहा कि आज व्यस्त हूं, मोबाइल कल डिलेवर करा दूंगा। अगले दिन 10 मार्च को आरोपी ने आइडी ठीक नहीं होने का हवाला देकर फिर रुपए लिए। आरोपी ने कुल 22770 रुपए पेटीएम से लेने के बाद मोबाइल फोन बंद कर लिया।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned