जयपुर के युवक ने चुकाई एक शर्ट की कीमत 47 हजार रुपए, वो भी पसंद नहीं आई

जयपुर के युवक ने चुकाई एक शर्ट की कीमत 47 हजार रुपए, वो भी पसंद नहीं आई

Deepshikha | Updated: 04 Jul 2019, 05:53:44 PM (IST) jaipu

Jaipur cyber crime news : बसाइट से शर्ट मंगवाना पड़ा महंगा

 

 

जयपुर. एक वेबसाइट से शॉपिंग करना युवक को महंगा पड़ गया। युवक को उसकी पसंदीदा शर्ट नहीं मिली। इस पर उसने कस्टमर केयर पर शिकायत की। लेकिन युवक को क्या पता था जहां वह फोन लगा रहा है वह साइबर अपराधियों ( cyber crime ) का होगा। ठगों ने रुपए रिफंड करने के बहाने 47 हजार रुपए निकाल लिए। घटना मुहाना थाना इलाके की है।


पुलिस ने बताया कि देवनगर डी मुहाना निवासी गोविंद सुईवाल ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि उसने बिग फैशन डॉट कॉम से एक शर्ट मंगवाई। एक जुलाई को उसके पास शर्ट पहुंची, लेकिन जो पसंद की थी वह नहीं थी। इस पर पीड़ित ने कस्टमर केयर पर फोन कर शिकायत दर्ज करवाई। कस्टमर केयर प्रतिनिधि ने पीड़ित से अकाउंट की सारी जानकारी पूछ ली। इसके बाद पीड़ित को खाते के अंतिम चार डिजीट और यूपीआई नंबर का जोड़ कर संख्या बताने को कहा। पीड़ित ने वैसा ही किया। कुछ ही देर बाद में पीड़ित के खाते से 47 हजार रुपए निकल गए। पुलिस मामला दर्ज कर मोबाइल नंबंर के आधार पर मामले की जांच कर रही है।

 


इधर घर में घुसकर चोर लाखों के जेवर चुराकर फरार

इधर खो-नागोरियान थाना इलाके में चोर ने घर में घुसकर लाखों के जेवर चुराकर फरार हो गया। पुलिस ने बताया कि गोल्डन पार्क पालड़ी मीणा निवासी शिवराम मीना ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि उसका मकान निर्माणाधीन है। 3 जुलाई की रात एक बजे पत्नी गेट पर चारपाई पर सो रही थी। चोर अटैजी से नौ तोले का रानी हार, चार झुमकियों के सेट, मंगलसूत्र, चार तोला सोना, अंगूठियां, पायजेब और 27 हजार रुपए नकद लेकर फरार हो गया। चोर ने सिर पर सफेद रूमाल बंधा हुआ था। जब वह चोरी करके भाग रहा था तब पत्नी जाग गई। पीड़ित ने चोर का पीछा भी किया, लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned