scriptशहर में फैला ठगों का मकडज़ाल, साइबर ठगों ने छह खातों से निकाले लाखों रुपए | Cyber thief removed lakhs of rupees from six accounts in jaipur | Patrika News

शहर में फैला ठगों का मकडज़ाल, साइबर ठगों ने छह खातों से निकाले लाखों रुपए

locationजयपुरPublished: Sep 15, 2017 04:30:52 pm

Submitted by:

dinesh

बैंक और पुलिस प्रशासन इन वारदातों को रोकने में पूरी तरह से विफल हो रहे हैं…

cyber cheat
जयपुर। शहर में साइबर ठगों का जाल फैलता ही जा रहा है। बैंक और पुलिस प्रशासन इन वारदातों को रोकने में पूरी तरह से विफल हो रहे हैं। बदमाशों ने छह लोगों को झांसे में लेकर उनके खातों से करीब दो लाख रुपए निकाल लिए।
कोतवाली थाना इलाके में नींदडऱाव जी का रास्ता निवासी अतीक मोहम्मद के एटीएम को साइबर ठगों ने हैक कर लिया और फिर उसके खातों से पचास हजार रुपए दूसरे खाते में ट्रांसफर कर लिए गए। ठगी का पता पीडि़त को मोबाइल पर मैसेज आने पर लगा। इस पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
विद्याधर नगर थाना इलाके में पुनीत विहार शिवराज एटीएम पर रुपए निकालने गया था वहां पर खड़े युवकों ने उसका एटीएम कार्ड बदल लिया। इसके बाद उसके खाते से एक लाख रुपए निकाल लिए गए। घटना का पता पीडि़त को मोबाइल पर मैसेज आने पर लगा।

तीसरी घटना में शिवदासपुरा थाना इलाके में चतराला निवासी पूरणमल के पास किसी ने बैंक कर्मचारी बनकर कॉल किया और एटीएम बंद होने की जानकारी देते हुए उसे चालू करने के लिए खाता व अन्य जानकारी ले ली। इसके बाद पीडि़त के खाते से पांच हजार रुपए निकाल लिए। मोबाइल पर एसएमएस आने पर पीडि़त को ठगी का पता चला।
चौथी घटना में खो-नागोरियान थाना इलाके में किशन कॉलोनी निवासी मनोज सैनी के पास भी कुछ इसी प्रकार से किसी ने कॉल कर खाता व एटीएम की जानकारी ले ली। इसके बाद उसके खाते से चार बार में 22598 रुपए निकाल लिए। ठगी का पता पीडि़त को बैंक जाने पर लगा। इस पर पीडि़त ने पुलिस की शरण ली।
ब्रह्मपुरी थाना इलाके में जगदीश कॉलोनी निवासी अल्ताफ से भी बैंक कर्मचारी बनकर खाते की जानकारी लेकर उससे 15 हजार रुपए निकलने का मामला सामने आया है।

छठीं घटना में सांगानेर थाना इलाके में रघुनाथपुरी निवासी कृष्ण कन्हैया के खाते से किसी ने सात हजार रुपए निकाल लिए। ठगी का पता पीडि़त को मोबाइल पर एसएमएस आने पर लगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो