Cyber Crime: ऑनलाइन पेमेंट ऐप के जरिए साइबर ठग ने उड़ाए ₹87 हजार

Cyber Crime: ऑनलाइन पेमेंट ऐप के जरिए साइबर ठग ने उड़ाए ₹87 हजार

neha soni | Publish: Feb, 16 2019 03:39:56 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

साइबर ठग ने ऑनलाइन पेमेंट ऐप के जरिए युवक के खाते से निकाले रुपए

जयपुर. सोडाला थाना क्षेत्र में साइबर ठग ने ऑनलाइन पेमेंट ऐप के जरिए युवक के खाते से 87200 रुपए निकाल लिए। अन्य व्यक्ति को रुपए ट्रांसफर करते समय युवक ने बैलेंस जीरो देखा तो ठगी होने का पता चला।
रामनगर निवासी राकेश शर्मा ने बताया कि 5 फरवरी को उसके दोस्त दीपक जांगिड़ को ऑनलाइन पेमेंट ऐप के जरिए ग्राहक को 7 हजार रुपए ट्रांसफर करने थे, जो नहीं हो पाए। इंटरनेट से ऐप के कस्टमर केयर नंबर पर फोन किया तो ऐप के प्रतिनिधि ने अकाउंट नंबर मांगा और उसमें 7 हजार रुपए रिफंड करने का झांसा दिया। इस पर दीपक ने अकाउंट नंबर बता दिए। ऐप प्रतिनिधि ने अकाउंट नंबर ग्रामीण बैंक का होना बताया और दूसरा अकाउंट नंबर या एटीएम कार्ड नम्बर मांगा। दीपक ने राकेश का कार्ड नंबर दे दिया। फिर ऐप प्रतिनिधि ने मोबाइल पर आया मैसेज फॉरवर्ड कराया और एनी डेस्क सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने को कहा। दीपक ने उसे डाउनलोड कर आइडी बता दी। फिर 8 फरवरी की रात को राकेश को रुपए ट्रांसफर करने थे तो उसके मोबाइल पर जीरो बैलेंस का मैसेज आया तब ठगी का पता चला। राकेश के खाते से ठग ने 87200 रुपए निकाल लिए थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned