scriptबदमाशों ने महिला के सोशल अकाउंट को हैक कर, उसकी बेटी को बनाया निशाना, कर दी ऐसी वारदात, उड़ गए सबके होश | Cyber Thugs hack woman's Facebook ID asked money her daughter in japur | Patrika News

बदमाशों ने महिला के सोशल अकाउंट को हैक कर, उसकी बेटी को बनाया निशाना, कर दी ऐसी वारदात, उड़ गए सबके होश

locationजयपुरPublished: Jan 19, 2020 02:16:28 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

Jaipur Crime: पीड़िता ने जयपुर के महेश नगर थाने में दी शिकायत, फेसबुक हैक कर जालसाज ने एक महिला की बेटी को ही एक दोस्त के बीमार होने की कहकर रुपयों की मदद करने का मैसेज भेजा, तब जालसाज की करतूत का पर्दाफाश हुआ
 

 
 

women Crime
जयपुर.पुलिस की सतर्कता के बावजूद शहर में लगातार सायबर ठगी की वारदातें हो रही है। साइबर ठग न केवल लोगों के खातों से रुपए उड़ा रहे हैं, बल्कि लोगों के साइबर अकाउंट हैक कर उनके रिश्तेदारों से मदद के नाम पर भी पैसे मांग रहे हैं। जयपुर में ऐसी ही वारदात सामने आई है। फेसबुक हैक कर ठगी करने वाले जालसाज ने एक महिला की बेटी को ही एक दोस्त के बीमार होने की कहकर रुपयों की मदद करने का मैसेज भेजा, तब जालसाज की करतूत का पर्दाफाश हुआ। पीड़िता महिला के पति ने इस संबंध में रविवार सुबह महेश नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है।
हुआ यूं कि महेश नगर एस ब्लॉक निवासी बाबूलाल गुप्ता की पत्नी ऊषा की फेसबुक आइडी हैक कर जालसाज ने मानसरोवर निवासी पीड़िता की बेटी ऋतु गुप्ता को मैसेज भेजा। मैसेज में पीड़िता का एक दोस्त बीमार होने की जानकारी दी और उसके इलाज के लिए 10 हजार रुपए मैसेज में बताए बैंक खाते में जमा कराने की गुजारिश की।
बेटी ने रविवार सुबह यह मैसेज देख अपनी मां ऊषा को फोन कर इस संबंध में बताया। कुछ ही देर में पीड़िता महिला के अलवर और जयपुर में रहने वाले परिचितों के फोन आने शुरू हो गए और उन्होंने रुपयों की जरूरत होने पर बैंक खाते में जमा कराने के संबंध में पूछा। तब पीड़िता परिवार ने सभी परिचितों को जालसाज की करतूत की जानकारी दी।
यह भी पढ़ें

साइबर ठगों की अब हमारी सुरक्षा पर नजर, जयपुर में एक ही दिन में दो फौजियों को बनाया शिकार

इसके बाद पीड़िता ने परिवार जनों को वारदात की जानकारी दी और थाने में इस संबंध में शिकायत दी।बाबूलाल गुप्ता ने बताया कि तकनीकी के आधार पर फेसबुक हैक करने वाला जोधपुर निवासी होने का पता चला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो