scriptCyclone Bulbul : चक्रवाती तूफान बुलबुल का कहर : तीन लोगों की मौत | Cyclone Bulbul | Patrika News

Cyclone Bulbul : चक्रवाती तूफान बुलबुल का कहर : तीन लोगों की मौत

locationजयपुरPublished: Nov 10, 2019 08:53:39 pm

Submitted by:

hanuman galwa

Cyclone Bulbul : प्रचंड चक्रवाती तूफान बुलबुल की वजह से ओडिशा (odisha) सहित पश्चिम बंगाल में तीन लोगों के मारे जाने की जानकारी सामने आई है। इस चक्रवात ने दोनों राज्यों के तटीय जिलों में भारी तबाही मचाई, जिससे पेड़-पौधों के साथ हजारों घर और सैकड़ों फोन टावर क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

Cyclone Bulbul : चक्रवाती तूफान बुलबुल का कहर : तीन लोगों की मौत

Cyclone Bulbul : चक्रवाती तूफान बुलबुल का कहर : तीन लोगों की मौत

चक्रवाती तूफान बुलबुल का कहर : तीन लोगों की मौत
कई इलाकों में संचार सेवा प्रभावित, बिजली गुल
प्रचंड चक्रवाती तूफान बुलबुल की वजह से ओडिशा सहित पश्चिम बंगाल में तीन लोगों के मारे जाने की जानकारी सामने आई है। इस चक्रवात ने दोनों राज्यों के तटीय जिलों में भारी तबाही मचाई, जिससे पेड़-पौधों के साथ हजारों घर और सैकड़ों फोन टावर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। यह जानकारी केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से रविवार को जारी की गई है।
पश्चिम बंगाल और ओडिशा से प्राप्त रिपोर्ट का हवाला देते हुए मंत्रालय ने जानकारी दी कि प्रचंड चक्रवात बुलबुल बांग्लादेश की ओर बढ़ चुका है। हालांकि अभी भी उसके प्रभाव से पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24परगना में 80 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चल रही हैं। तेज हवाओं के कारण पश्चिम बंगाल के बाशीरहाट में एक व्यक्ति पर पेड़ गिरने के कारण उसके मौत होने की जानकारी सामने आई है। ओडिशा में दो लोगों की मारे जाने की खबर सामने आई है। इनमें से एक की मौत डूबने से तो दूसरे की मौत दीवार के गिरने के कारण हुई। पश्चिम बंगाल में बुलबुल से कुल 7815 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं और करीब 870 पेड़ों के गिरने की जानकारी सामने आई है। वहीं मंत्रालय ने बताया कि 950 फोन टावर भी इस तूफान के कारण क्षतिग्रस्त हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो