लाखों के जेवरात चुराने वाला डकैत साथियों समेत गिरफ्तार

आरोपियों ने शहर में 15 से ज्यादा वारदात करना स्वीकारी किया है

By: abdul bari

Published: 10 Mar 2019, 11:58 PM IST

जयपुर.
चित्रकूट थाना इलाके में करीब एक महीने पहले एक घर में हुई नकबजनी की वारदात का खुलासा करते हुए पुलिस ने तीन चोर व तीन खरीददारों को गिरफ्तार किया है।

डीसीपी विकास शर्मा ने बताया कि 9 फरवरी को मोती नगर निवासी पीतराम सिंह के घर में नकबजनी की वारदात हुई थी, जिसमें करीब 67 लाख रुपए से अधिक के जेवरात व नकदी चोरी हुए थे। नकबजनी की वारदात में गिरोह का सरगना करौली टोडाभीम निवासी डकैत गोपाल उर्फ लालू (48) को गिरफ्तार किया गया। करीब 12 साल से वह बांदीकुई, केकडी, गंगापुर सिटी, बस्सी, भिंडर, उदयपुर, विराट नगर, कानोता, मंडावर, हिंडौन, बयाना, महवा में डकैती व पुलिस पर फायरिंग के मामले में फरार चल रहा था। करौली पुलिस ने 2012 में उसपर एक हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया था। इसके दो साथी नकबजन बांदीकुई निवासी मलखान सिंह गुर्जर (35) और बसवा निवासी सोनू उर्फ सोहन जोगी (37) को गिरफ्तार किया है।

थानाधिकारी वीरेन्द्र सिंह कुरील ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने चोरी का माल बांदीकुई, गुढ़ाकटला व अन्य जगहों पर बेचा था। उनकी निशानदेही पर माल खरीदने वाले आरोपी बांदीकुई निवासी सत्यप्रकाश उर्फ रिंकू (36), मनमोहन सोनी (55) और बसवा निवासी गोपाल सोनी (23) को भी गिरफ्तार किया।

ऐसे पकड़े गए आरोपी
कॉलोनी में लगे करीब एक दर्जन सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने पर चोरों की गाड़ी के दो डिजिट के नंबर मिले थे। उसके बाद चोरों को पकडऩे के लिए एडीशनल डीसीपी बजरंग सिंह के नेतृत्व में जिला तकनीकी शाखा के कांस्टेबल मुकेश सहित जिलेभर की टीम लगी। जिन्होंने दोनों डिजिट के आधार पर 100 से ज्यादा गाडिय़ां चैक करके चोरों की कार चिन्हित की।

मकान का निर्माण किया शुरू
पुलिस ने बताया कि आरोपी मलखान ने चोरी के माल से मिले रुपयों से अपने गांव में मकान का निर्माण शुरू किया। वहीं सोनू ने नई कार खरीद ली। चोरी के पैसे से आरोपी जुआ, सट्टा व अन्य शौक में पूरा करते थे। गोपाल सरकारी काूलेज, सरकारी अनाज गोदाम व अन्य स्थानों पर अपने छह-सात साथियों के साथ डकैती की वारदात करता था और 12 साल से फरार चल रहा था।

कई जगहे की वारदात
आरोपियों ने शहर में 15 से ज्यादा वारदात करना स्वीकारी किया है। प्रारंभिक जांच में आरोपियों ने दादी का फाटक के पास एक मकान से पांच लाख रुपए व जेवरात चुराए थे। वहीं झोटवाड़ा के बिंजारी मार्ग से एक मकान से पिस्टल, कारतूस व अन्य सामान चुरा या था। इसके अलावा मानसरोवर, दादी का फाटक, करणी विहार, मुरलीपुरा, विद्याधर नगर, वैशाली नगर में कई वारदात अंजाम दे चुके हैं।

abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned