क्षतिग्रस्त सड़कों से जुड़े सवाल पर मंत्री-स्पीकर में बहस

विधानसभा में आज क्षतिग्रस्त सड़कों के सवाल पर विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी और यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के बीच बहस हो गई। काफी देर तक दोनों के बीच बहस चली।

By: firoz shaifi

Published: 05 Mar 2021, 03:22 PM IST

जयपुर। विधानसभा में आज क्षतिग्रस्त सड़कों के सवाल पर विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी और यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के बीच बहस हो गई। काफी देर तक दोनों के बीच बहस चली। दरअसल प्रश्नकाल में विधायक शंकर सिंह रावत ने ब्यावर शहर में सीवरेज से क्षतिग्रस्त सड़कों से जुड़ा सवाल पूछा था जिस पर यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने जवाब देते हुए कहा कि केवल अमृत योजना के तहत ब्यावर शहर में काम हुए हैं।

निर्माता कंपनी द्वारा सड़कों को पूरी तरह से नहीं खोदा गया। उन्होंने कहा कि सीवर लाइन के लिए खोदी गई सड़क का रिपेयर कार्य करवा लिया गया है। सीवर लाइन के दोनों तरफ की सड़क रिपेयर के लिए नगर परिषद द्वारा निविदा आमंत्रित कर ली गई है।

इस पर विधायक शंकर सिंह रावत ने कहा कि सड़क खोदे जाने से पूरा शहर अस्त-व्यस्त है। सड़क बनाने के लिए एजेंसियां एक-दूसरे पर टालमटोल कर रही है। मंत्री धारीवाल ने कहा कि एग्रीमेंट में संवेदक द्वारा यह स्पष्ट रुप से लिखा गया है। कि सीवर लाइन के लिए जितनी सड़क खोदी जाएगी वह उतनी की ही रिपेयर करेगा।

शेष सड़क की रिपेयर का काम नगर परिषद का है। इस पर स्पीकर सीपी जोशी ने धारीवाल को टोकते हुए कहा कि निकायों के पास पैसा नहीं है। एडीबी की शर्तों के हिसाब से कर्ज मिलता है लेकिन हम नेगोशिएट कर सकते हैं। मंत्री धारीवाल ने कहा कि कर्ज की गरज राजस्थान सरकार को है एडीबी को नहीं। इस पर स्पीकर और मंत्री के बीच काफी देर तक बहस होती रही।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned