scriptडांगी विधायक नहीं बन पाए, किस्मत बदली, पहुंच गए राज्यसभा, गहलोत, पायलट से की मुलाकात | Dangi could not become MLA, luck change reached Rajya Sabha, met Pilot | Patrika News

डांगी विधायक नहीं बन पाए, किस्मत बदली, पहुंच गए राज्यसभा, गहलोत, पायलट से की मुलाकात

locationजयपुरPublished: Jun 20, 2020 06:10:52 pm

Submitted by:

rahul

राज्यसभा के लिए नव निर्वाचित कांग्रेस सांसद नीरज डांगी ने शनिवार को सीएम अशोक गहलोत ऒर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट से मुलाकात की। डांगी दोपहर में गहलोत ओर पायलट के निवास पर पहुंचे थे और फिर दोनों नेताओं से मिले और राजनीतिक विचार विमर्श भी किया।

डांगी विधायक नहीं बन पाए, किस्मत बदली, पहुंच गए राज्यसभा, गहलोत, पायलट से की मुलाकातत, पायलट से की मुलाकात
जयपुर। राज्यसभा के लिए नव निर्वाचित कांग्रेस सांसद नीरज डांगी ने शनिवार को सीएम अशोक गहलोत ऒर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट से मुलाकात की। डांगी दोपहर में गहलोत ओर पायलट के निवास पर पहुंचे थे और फिर दोनों नेताओं से मिले और राजनीतिक विचार विमर्श भी किया। डांगी प्रदेश कांग्रेस के महासचिव भी है। वे युवक कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष भी रह चुके है। हालांकि विधानसभा चुनाव में उन्हें जीत नसीब नहीं हो पाई। पार्टी ने उन्हें तीन बार विधानसभा चुनाव लड़ने का मौका दिया लेकिन वे तीनों बार ही हार गए। एक बार तो उनकी हार का अंतर पांच सौ वोट ही रहा था।

किस्मत बदली पहुंच गए राज्यसभा—

तीन बार चुनाव हारने के बाद भी डांगी लगातार पार्टी में सक्रिय रहे। इस बार उनकी किस्मत बदली और कांग्रेस आलाकमान ने उन्हें मौका दिया और वे राज्यसभा के लिए निर्वाचित हो गए। वे दलित वर्ग से आते है। उनके पिता दिनेश राय डांगी भी राजस्थान सरकार में मंत्री रह चुके है। अब वे पिता के पदचिन्हों पर चलकर राजनीति में काम कर रहे है और अब संसद में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करेंगे और राजस्थान के हितों की मांग उठाएंगे। संसद में लोकसभा में तो राजस्थान का प्रतिनिधित्व नहीं है लेकिन राज्यसभा में अब पार्टी के तीन सांसद मनमोहन सिंह, के सी वेणुगोपाल और नीरज डांगी हो गए है। इनमें से य ह दोनों नेता तो प्रदेश के बाहर के है।

डांगी और वेणुगोपाल में एक समानता भी है कि वे दोनों अपने अपने प्रदेशों के यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके है। वेणुगोपाल केरल के है और वहां मंत्री भी रह चु के है। वे लोकसभा चुनाव भी जीत चुके है। अब संसद के आगामी सत्र में य ह दोनों सांसद पद की शपथ लेंगे। वेणुगोपाल कांग्रेस के संगठन महासचिव है और राहुल गांधी के नजदीक माने जाते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो