रीट परीक्षा की तिथि बदलने का मामला सदन में उठा

भाजपा विधायक कालीचरण सराफ ने शून्यकाल में मामल उठाते हुए कहा कि रीट भती परीक्षा कराने के लिए मैं सरकार का धन्यवाद देता हूं, लेकिन परीक्षा के लिए 25 अप्रेल की तारीख तय की है।

By: kamlesh

Published: 12 Feb 2021, 03:42 PM IST

जयपुर। लंबे समय बाद प्रदेश में 25 अप्रेल को हो रही 'रीट' भर्ती परीक्षा की तारीख में बदलाव की मांग शुक्रवार को राजस्थान विधानसभा में भी उठी। भाजपा विधायक कालीचरण सराफ ने शून्यकाल में मामल उठाते हुए कहा कि रीट भती परीक्षा कराने के लिए मैं सरकार का धन्यवाद देता हूं, लेकिन परीक्षा के लिए 25 अप्रेल की तारीख तय की है।

इस दिन जैन समाज महावीर जयंती मनाता है। इस दिन सार्वजनिक अवकाश भी होता है। ऐसे में परीक्षा की तिथि नहीं बदली तो जैन समाज के अभ्यर्थियों को परीक्षा से वंचित रहना पड़ सकता है। इसलिए जैन समाज की भावनाओं को देखते हुए यह परीक्षा या तो कुछ दिन पहले या बाद में कराई जाए। सराफ ने 26 अप्रेल को आखातीज का हवाला देते हुए इस दिन परीक्षा नहीं कराने की मांग की।

गहलोत-डोटासरा को पत्र, तिथि बदलने की अपील
गौरतलब है कि नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा को शिक्षक भर्ती ‘रीट’ परिक्षा की तिथि में बदलाव करने के लिए पत्र लिखा था। कटारिया ने कहा था कि 25 अप्रैल को महावीर जयंती के दिन रीट परिक्षा का आयोजन करवाया जा रहा है। परीक्षा में बड़ी संख्या में जैन समाज के अभ्यर्थी भी शामिल हो रहे हैं। ऐसे में परीक्षा तिथि को आगे बढ़ाकर अन्य तिथि घोषित की जाए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned