अच्छी खबर! राज्य मेरिट लिस्ट में आई बेटी तो स्कूटर के साथ मिलेंगे 1 लाख रुपए नकद

अच्छी खबर! राज्य मेरिट लिस्ट में आई बेटी तो स्कूटर के साथ मिलेंगे 1 लाख रुपए नकद

Punit Kumar | Publish: Nov, 14 2017 09:16:22 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

लोगों को संबोधित करते हुए दाती महाराज ने कहा कि संसार बेटियों के बिना वीरान है, जबकि घर उनके बिना सूना है।

पाली। प्रदेश के पाली में स्थित नगर परिषद सभागार में मंगलवार को आयोजित 12वें सामूहिक बालिका जन्मोत्सव कार्यक्रम को लोगों ने धूमधाम से मनाया। जबकि इस दौरान कई शहर के कई लोगों ने एक साथ अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर कार्यक्रम को खास बना दिया। इस खास मौके पर प्रतीकात्मक तौर पर केक काटकर 12 बेटियों का जन्मोत्सव मनाया गया। जबकि शनिधाम ट्रस्ट के संस्थापक और बालिका सशक्तीकरण के क्षेत्र में 22 सालों से अलख जगा रहे दाती महाराज ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बड़ा ऐलान किया।

 

दाती महाराज ने किया ऐलान...

 

उन्होंने सभागार में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह संसार बेटियों के बिना वीरान है, जबकि घर उनके बिना सूना है। बेटियों के बगैर ना तो समाज की कल्पना की जा सकती है और ना ही देश और दुनिया की। इस दौरान दांती महाराज ने बेटियों के लिए ऐलान करते हुए कहा कि इस साल राज्य मेरिट में आने वाली पाली की बेटी को शनिधाम ट्रस्ट की ओर से एक लाख रुपए नकद और स्कूटर उपहार के तौर पर दिया जाएगा।

 

14 बालिकाएं जाएंगी हवाई यात्रा पर...

 

इस दौरान एक और ऐलान के तहत यहां की सरकारी विद्यालयों की 14 बालिकाओं को बुधवार से शनिधाम के सहयोग से हवाई यात्रा पर भेजा जाएगा। जन्मोत्सव कार्यक्रम में दाती महाराज ने सभी बालिकाओं का माल्यार्पण कर उन्हें 11 हजार रुपए का चेक सौंपा। ये बालिकाएं 14 दिन के टूर पर दिल्ली भ्रमण के साथ महत्वपूर्ण स्थलों का अवलोकन करेंगी। जो इनके लिए खास होगा।

 

इन्हें दिया गया 51 हजार का चेक...

 

तो वहीं मिशन पूर्ण शक्ति योजना के अंतर्गत लगभग 5032 बेटियों के सामूहिक जन्मोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत मंगलवार दोपहर 12 बजेे हुई। इस दौरान दाती महाराज ने सैकड़ों परिवार तोड़ने से बचाने वाली गजेन्द्र कंवर को 51 हजार का चेक भी सौंपा। गौरतलब है कि प्रदेश में बेटियों को बढ़ावा देने के लिए ऐसे कई खास कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है, जिसका मकसद यहां की बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने के साथ-साथ एक बेहतर जीवन के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned