script

महिला सदन में बेटियों की शादी आज

locationजयपुरPublished: Jul 14, 2021 07:40:16 am

Submitted by:

Rakhi Hajela

मुख्य सचिव देंगे वर वधु को आर्शीवादशासन सचिव डॉ. समित शर्मा करेंगे बारात का स्वागत

महिला सदन में बेटियों की शादी आज

महिला सदन में बेटियों की शादी आज



जयपुर, 14 जुलाई
जिन्हें माता.पिता ने ठुकरा दिया, उनके लिए सरकार ने परिवार की भूमिका निभाई और राज्य महिला सदन से बुधवार को तीन बेटियां शादी के बाद धूमधाम से अपने ससुराल विदा होंगी। इन बेटियों की बारात दौसा, सवाई माधोपुर और जयपुर से आएगी।
महिला सदन की सहायक निदेशक अंजना मानव पिछले तीन महीने से शादी की तैयारियों में जुटी हुई थीं। उत्साह और उमंग से सजाए गए शादी के पांडाल और यहां मौजूद लोग इस रिश्ते के साक्षी बनेंगे। वधु पक्ष की ओर से पीहर वालों की भूमिका में विभाग के अधिकारी उनका परिवार और सदन की बालिका शादी में शामिल होंगे। बेटियों की तरफ से बारात का स्वागत शासन सचिव डॉ. समित शर्मा और अन्य विभागीय अधिकारियों करेंगे। वर वधु का अपना आर्शीवाद देने मुख्य सचिव निरंजन आर्य भी महिला सदन आएंगे। शादी समारोह आज सुबह 11 बजे आयोजित होगा।
लेडीज संगीत में मचाई धूम
इससे पूर्व मंगलवार रात को महिला सदन में इन आवासनियों के लेडीज संगीत के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें राजस्थान बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल सहित सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग की महिला अधिकारी शामिल हुई। बेनीवाल ने ना सिर्फ राजस्थानी गाने पर दुल्हन बनने वाली इस आवासनी बेटियों के साथ डांस किया बल्कि उन्हें अपना आर्शीवाद भी दिया। बेटियां भी उन्हें अपने बीच पाकर बेहद खुश हुईं।
बुधवार को सोना गुप्ता की शादी दौसा के अजय, अनीषा का विवाह सवाई माधोपुर के राहुल शर्मा और संजीदा का विवाह जयपुर के जगदीशपुरी गोस्वामी के साथ पूरे विधि विधान के साथ होगा। 15 जुलाई को बारां के उमेश शर्मा केसाथ सेजल, सवाई माधोपुर के शिव शंकर के साथ सुम्मी और अलवर के विक्रम सिंह के साथ चांदनी का शादी समारोह आयोजित किया जाएगा। इसी प्रकार 16 जुलाई को जसपुर के अंकित अग्रवाल के साथ सुनीति, जयपुर के राकेश कुमार के साथ नीरू और बारां के महेंद्र नागर के साथ प्रियंका का विवाह सम्पन्न होगा। आमतौर पर महिला सदन में एक ही दिन में सभी विवाह किए जाते रहे हैं लेकिन इस बार कोविड को ध्यान में रखते हुए तीन दिन में 9 आवासनियों के विवाह समारोह आयोजित करने का निर्णय लिया गया, जिससे भीड़ एकत्र ना हो और कोविड गाइडलाइन की पालना की जा सके।

ट्रेंडिंग वीडियो