दौसा से जसकौर मीणा को टिकट दिए जाने की खबर सोशल मीडिया में वायरल

किरोड़ी लाल मीणा ओमप्रकाश हुड़ला में खींचतान के बीच दौसा सीट से टिकट को लेकर सामने आया चौंकाने वाला नाम।

By: santosh

Updated: 10 Apr 2019, 04:23 PM IST

जयपुर। दौसा से भाजपा की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री जसकौर मीणा को उम्मीदवार बनाए जाने की खबर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। हालांकि इस खबर की अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है।

 

भाजपा सूत्रों के अनुसार दौसा से जसकौर मीणा का नाम सबसे आगे है, लेकिन अभी टिकट को लेकर कोई घोषणा नहीं हुई है। कहा जा रहा है कि जसकौर मीणा ने लालसोट में दंगल कार्यक्रम के बीच में मीडिया को टिकट दिए जाने की बात कही है। दौसा से कांग्रेस ने विधायक मुरारीलाल मीणा की पत्नी सविता मीणा को टिकट दिया है।

 

मालूम हो कि दौसा से पार्टी पहले हुड़ला की पत्नी को टिकट देना चाहती थी, लेकिन बाद में किरोड़ी की पत्नी गोलमा देवी ने भी टिकट को लेकर दावेदारी कर दी थी। जबकि, जसकौर मीणा और रामकिशोर मीणा का भी दावेदारों में शामिल थे। एक नाम पर सहमति नहीं बनने की स्थिति में जावड़ेकर ने चारों नेताओं से मुलाकात की थी।

 

बताया जा रहा है कि चारों को यह समझाने की कोशिश की गई कि टिकट तो किसी एक को ही मिलना है। ऐसे में बाकी 3 नेता भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी के साथ प्रचार में जुट जाएं और उसे जिताने का काम करें। दौसा जिले की सीटों को लेकर विधानसभा चुनावों में भी काफी विवाद हुआ था।

 

भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर से मंगलवार सुबह पहले राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा और फिर निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुड़ला ने मुलाकात की। दोनों से करीब आधा घंटे अलग-अलग मुलाकात हुई। शाम को जावड़ेकर ने टिकट के अन्य दावेदार जसकौर मीणा व रामकिशोर मीणा से भी भेंट की। भाजपा ने प्रदेश की 25 में से एक सीट नागौर गठबंधन को दी है। नागौर से कांग्रेस की ज्योति मिर्धा के खिलाफ हनुमान बेनीवाल चुनाव मैदान में हैं।

 

भाजपा ने राजस्थान के 16 सासंदों को दोबारा चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं 6 सांसट बेटिकट हुए हैं। इनमें पांच झुंझुनू सांसद संतोष अहलावत, बांसवाड़ा सांसद मान शंकर निनामा, नागौर सांसद सीआर चौधरी, बाड़मेर सांसद सोनाराम और भरतपुर सांसद बहादुर सिंह कोली का टिकट काटा गया है। वहीं राजसमंद सांसद हरिओम राठौड़ ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया था।

 

भाजपा में क्यों आए किरोड़ी सिंह बैंसला, जानिए खुद बैंसला की जुबानी

राजस्थान के चुनावी रण में इन सीटों पर होगी कांटे की टक्कर, दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned