बेटियों को बिलखता देख विधायक अमीन कागजी ने कराया शव का अंतिम संस्कार

-शव को मोक्ष धाम तक ले जाने के लिए नहीं मिल रही थी एंबुलेंस, बेटियों को बिलखते देख भावूक हुए विधायक, वीडियो हो रहा वायरल

By: firoz shaifi

Published: 04 May 2021, 10:55 AM IST

जयपुर। कोरोना महामारी के बीच लोग एक-दूसरे की खूब मदद कर रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो किशनपोल से कांग्रेस विधायक अमीन कागजी का वायरल हो रहा है जिसमें वे एक महिला के शव का अंतिम संस्कार कराते हुए नजर आ रहे हैं।

दरअसल यह वीडियो कल का बताया जा रहा है जिसमें विधायक अमीन कागज़ी शव को मोक्ष धाम तक एंबुलेंस से ले जाने और महिला के शव के अंतिम संस्काक कराते हुए नजर आ रहे हैं। आरयूएचएस अस्पताल के बाहर दो बेटियों पर को रोता विधायक ने बेटियों से कारण पूछा तो बेटियों ने बताया मां का निधन हो गया है अस्पताल से मोक्ष धाम तक ले जाने के लिए कोई वाहन उपलब्ध नहीं हो रहा है और मां का अंतिम संस्कार कौन कराएगा, जिस पर बेटियों का रो-रो कर बुरा हाल था जिसे देखकर विधायक अमीन कागजी भावुक भी हो गए।

विधायक अमीन कागजी ने बताया कि वह कल आरयूएचएस में अपने भाई की देखरेख करने गए थे। कोरोना पॉजिटिव होने के चलते उनके भाई का इलाज आरयूएचएस में चल रहा है, जब वे अस्पताल से बाहर ही निकले थे तभी उन्होंने दो बेटियों को अपने पिता के साथ रोते हुए देखा था और उनका कारण पूछा तो बेटियों ने बताया कि वह आगरा से हैं और उनके माता यही भर्ती थी, लेकिन अब उनका देहांत हो गया है और शव का अंतिम संस्कार करने और मोक्ष धाम तक ले जाने के लिए कोई एंबुलेंस नहीं मिल रही है।

जिस पर अमीन कागजी ने तत्काल मोक्ष धाम तक पहुंचाने के लिए एंबुलेंस उपलब्ध करवाई और वे खुद भी मृतक के पति और बेटियों के साथ मोक्ष धाम पहुंचे और अंतिम संस्कार की सभी रस्में पूरी कराई। इसके साथ ही कागजी ने बेटियों और उनके पिता को हर संभव मदद देने का आश्वासन भी दिया। हालांकि विधायक अमीन कागजी स्वयं भी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे, जिससे वे हाल ही में कोरोना से रिकवर हुए हैं।

Corona virus
firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned