scriptजानलेवा कोरोना वायरस, कहर से हरकत में प्रशासन | Deadly corona virus, administration in havoc | Patrika News
जयपुर

जानलेवा कोरोना वायरस, कहर से हरकत में प्रशासन

Corona Virus : कोरोना वायरस को लेकर दुनिया के ज्यादातर देश अलर्ट पर हैं। इस वायरस से बचने के लिए एतिहातन कदम उठाए जा रहे हैं।

जयपुरFeb 03, 2020 / 06:24 pm

Ashish

Deadly corona virus, administration in havoc

जानलेवा कोरोना वायरस, कहर से हरकत में प्रशासन

जयपुर।
Corona virus : कोरोना वायरस को लेकर दुनिया के ज्यादातर देश अलर्ट पर हैं। इस वायरस से बचने के लिए एतिहातन कदम उठाए जा रहे हैं। इस जानलेवा वायरस को लेकर सोमवार को शासन सचिवालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग हुई। सचिवालय से मेडिकल के एसीएस रोहित कुमार से सभी जिलों के आला अधिकारियों से इस विषय में चर्चा की। उन्होंने जरूरी दिशा निर्देश देने के साथ ही फीडबैक भी लिया। इस दौरान किसी भी संदिग्ध मरीज की जानकारी मिलने पर तत्काल प्रभाव से उसे आइसोलेशन में रखते हुए विशेष स्क्रीनिंग करने के साथ ही अन्य जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए। वीडियो कांफ्रेसिंग में सभी जिलों में आइसोलेशन की व्यवस्था के साथ ही संदिग्ध मरीजों का अगल से पूरा विवरण रखने के साथ ही जारी गाइडलाइन की पालना करवाने के निर्देश भी दिए।

आपको बता दें कि चीन में तेजी से फैल रहे जानलेवा कोरोना वायरस को लेकर दुनिया के ज्यादातर देश अलर्ट पर हैं। चीन से भारत आने वाले संदिग्ध लोगों की एयरपोर्ट पर ही जांच की जा रही है। केरल में तीन मरीज पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। राजस्थान में भी पिछले सप्ताह में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मामला सामने आया। बीमारी के लक्षण मिलने के बाद संदिग्ध मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि बाद में जांच में कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई।
चीन से फैला वायरस
वहीं चीन से फैल रहे इस वायरस की बात करें तो चीन के स्थानीय स्वास्थ्य आयोग ने सोमवार को जानकारी दी कि हुबेई प्रांत में कोरोनावायरस के चलते रविवार को 56 और लोगों की मौतों हुई है। ऐसे में अब मरने वालों का आंकड़ा 350 हो गया है। चीन के वुहान से फैल रहे कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है। इसके चलते अब तक 350 लोगों की जान जा चुकी है जबकि 14 हजार से ज्यादा लोग इन्फैक्टेड हैं। भारत ने कोरोना वायरस से प्रभावित वुहान शहर से रविवार को 323 भारतीयों और मालदीव के सात नागरिकों को लेकर एयर इंडिया के विमान से दिल्ली लाया गया है। इसके साथ ही अब तक वहां से 654 लोगों को भारत लाया जा चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो