script

दर्दनाक हादसा: 11 हजार केवी लाइन टूटी, करंट लगने से लाइनमैन समेत दो की मौत

locationजयपुरPublished: Jul 16, 2019 09:14:28 pm

Submitted by:

abdul bari

लाइन टूट जाने के बाद दुरूस्त करने पहुंचे लोगों के करंट ( Death by Current in jaipur ) लग गया। इस हादसे में एक लाइनमैन समेत दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य युवक चपेट में आने से झुलस गए।

दर्दनाक हादसा: 11 हजार केवी लाइन टूटी, करंट लगने से लाइनमैन समेत दो की मौत

दर्दनाक हादसा: 11 हजार केवी लाइन टूटी, करंट लगने से लाइनमैन समेत दो की मौत,दर्दनाक हादसा: 11 हजार केवी लाइन टूटी, करंट लगने से लाइनमैन समेत दो की मौत,दर्दनाक हादसा: 11 हजार केवी लाइन टूटी, करंट लगने से लाइनमैन समेत दो की मौत

शाहपुरा/जयपुर

राजधानी के शाहपुरा कस्बे में मंगलवार को एक दर्दनाक हादसा सामने आया। यहां 11 हजार केवी की लाइन टूट जाने के बाद दुरूस्त करने पहुंचे लोगों के करंट ( Death by Current in jaipur ) लग गया। इस हादसे में एक लाइनमैन समेत दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य युवक चपेट में आने से झुलस गए।
इलाके में मच गया कोहराम

हादसा भाबरू गांव के नीझर मोड़ का है। एक ढाबे के बाहर चारों लोग बैठे हुए थे, अचानक हुई इस घटना से इलाके में कोहराम मच गया। हादसे की सूचना के बाद शाहपुरा थाना प्रभारी सीएम जाखड़ और कांग्रेसी नेता प्रवीण व्यास भी मौके पर पर पहुंचे। हादसे के बाहर चिकित्सालय में ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई। हादसे की चपेट में आए दो अन्य युवकों की हालत गम्भीर होने पर उन्हें जयपुर रैफर कर दिया गया। जबकि लाइनमैन घासीपुरा निवासी ओमप्रकाश शर्मा व भाभरू निवासी रामकुमार मीणा की मौत हुई है।
2 दिन पहले नागौर में हुई थी ऐसी ही घटना

गौरतलब है कि 2 दिन पहले ही नागौर के जायल में ही कुछ इसी तरह का हादसा सामने आया था। यहां ( Death by Current in Nagaur ) ग्राम रोहिणा में दीनदयाल विद्युतीकरण योजना के तहत विद्युत लाईन खींचते समय बड़ा हादसा होने से दो जनों की मौत हो गई, जानकारी के अनुसार दीनदयाल विद्युतीकरण योजना के तहत ठेकेदार के कार्मिक ग्राम रोहिणा के नायकों की ढ़ाणी में विद्युतीकरण कर रहे थे। इस दौरान ये दर्दनाक हादसा ( 11000 kv collapsed ) हुआ था। विद्युत तार खींचने के लिए एक कार्मिक पोल पर चढ़ा ही था कि ऊपर से गूजर रही 11 हजार लाईन का तार टूटकर एलटी लाईन पर गिर गया, तार गिरते ही विद्युत करंट से दो जनों की मौके पर ही मौत हो गई वहीं दो जने गंभीर घायल हो गए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो