scriptनाबालिग से बलात्कार के आरोपी बंदी की मौत | Death of a prisoner accused of raping a minor | Patrika News

नाबालिग से बलात्कार के आरोपी बंदी की मौत

locationजयपुरPublished: Jul 06, 2022 12:20:09 am

Submitted by:

Gaurav Mayank

सूरसागर कालीबेरी के पास अम्बेडकर नगर निवासी रूरहाराम उर्फ बेड़ाराम पुत्र परेहूराम मेघवाल को पुलिस ने गत फरवरी में नाबालिग से बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया था। जांच में कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने पर उसे आइसोलेशन सेंटर में रखा गया। दुबारा जांच में कोविड-19 नेगेटिव होने पर पुलिस ने गत 10 फरवरी को उसे जेल में दाखिल करा दिया। गत 7 जुलाई की रात उसकी तबीयत खराब होने पर जांच के लिए जेल की डिस्पेंसरी ले जाया गया।

नाबालिग से बलात्कार के आरोपी बंदी की मौत

नाबालिग से बलात्कार के आरोपी बंदी की मौत

जयपुर। नाबालिग से बलात्कार के आरोप में जोधपुर सेन्ट्रल जेल में बंद एक वृद्ध की तबीयत बिगड़ने के बाद मौत हो गई। परिजनों ने मौत पर अंदेशा जताते हुए प्रदर्शन किया। समझाइश के बाद मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया।
पुलिस के अनुसार सूरसागर कालीबेरी के पास अम्बेडकर नगर निवासी रूरहाराम उर्फ बेड़ाराम पुत्र परेहूराम मेघवाल को पुलिस ने गत फरवरी में नाबालिग से बलात्कार (rape of minor) के आरोप में गिरफ्तार किया था। जांच में कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने पर उसे आइसोलेशन सेंटर में रखा गया। दुबारा जांच में कोविड-19 नेगेटिव होने पर पुलिस ने गत 10 फरवरी को उसे जेल में दाखिल करा दिया। गत 7 जुलाई की रात उसकी तबीयत खराब होने पर जांच के लिए जेल की डिस्पेंसरी ले जाया गया। वहां से उसे मथुरादास माथुर अस्पताल रैफर किया गया। इलाज के दौरान सोमवार देर रात उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मंगलवार को मर्ग दर्ज कर न्यायिक अधिकारी की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया।
मौत के बाद सूचना देने का आरोप
उधर, बंदी की मौत का पता लगने पर मोर्चरी पहुंचे परिजनों ने मौत पर संदेह जताते हुए आरोप लगाया कि न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के बाद पिछली कई पेशियों पर उसे कोर्ट नहीं लाया गया। परिजन को अब सीधे मौत की सूचना मिली है। परिजनों ने मृतक के शरीर पर कुछ चोटों के निशान पर भी अंदेशा जताया। पुलिस की समझाइश के बाद परिजन पोस्टमार्टम को राजी हुए।
करंट की चपेट में आने से किसान की मौत, मेगा हाइवे पर लगाया जाम

सरदारशहर (चूरू)। भानीपुरा थाने के कुसुमदेसर गांव की रोही में मंगलवार को करंट की चपेट में आने से एक किसान की मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित होकर मेगा हाइवे पर जाम लगा दिया। जिसके कारण मेगा हाइवे के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कत्तार लग गई। घंटे तक चले जाम से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों ने मेगा हाइवे पर टायर जलाकर जोधपुर डिस्कॉम के खिलाफ प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने बताया कि कुसुमदेसर निवासी प्रेम कुमार 30 पुत्र रामकुमार भारती ने अपने खेत के ट्रांसफर में लगे तार को ठीक करने के लिए जोधपुर डिस्कॉम से शटडाउन लेकर तार जोडऩे लगा। इस दौरान बिजली आ गई। जिसके कारण प्रेमकुमार की मौके पर ही मौत हो गई।
सूचना मिलते ही भानीपुरा पुलिस मृतक के शव को कस्बे के राजकीय अस्पताल के मोर्चरी में रखवाया। ग्रामीणों ने बताया कि सभी जीएसएस पर कर्मचारी ठेके पर लगा रखे है। कर्मचारी अनट्रेंड होने से आए दिन हादसे हो रहे हैं। सरकार को ठेकाप्रथा बन्द करनी चाहिए तथा जीएसएस पर अनुभवी कर्मचारियों को लगाया जाए। वहीं मेगा हाइवे पर सवा 12 बजे शुरू हुआ जाम समाचार लिखे जाने तक जारी था। मृतक का पोस्टमार्टम नहीं करवाया गया। परिजनों ने शव लेने से इनकार कर दिया।
जाम की सूचना मिलते ही उपखण्ड अधिकारी पवन कुमार, अति.पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र मीणा, डीएसपी नरेन्द्र शर्मा, भानीपुरा थानाधिकारी सुभाषचन्द्र मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को जाम हटाने के लिए समझाइस की, लेकिन ग्रामीण मृतक के परिजनों को 50 लाख रूपये देने, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने, लापरवाह कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग पर अड़े रहे। मृतक प्रेमकुमार के दो लड़की व एक लड़का है तथा परिवार के सदस्य खेती का कार्य करते है। शाम को पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौप दिया। धरना स्थल पर ग्रामीणों के अलावा बड़ी संख्या में किसान सभा के सदस्य उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो