कोटा में बच्चों की मौत पर राजनीति, वार पर पटलवार

जयपुर . Kota के जे.के.लोन अस्पताल JK Lone Hospital में 48 घंटे में दस Childrens की मौत पर BJP और Congress के बीच शुरू हुई बहस जारी है। दोनों ही पार्टियों के नेता वार पर पलटवार कर रहे हैं। हाल ही Medical Minister Dr. Raghu Sharma ने भाजपा सरकार के पूर्व चिकित्सा मंत्रियों को घेरा और आरोप लगाया कि वे अस्पताल में जाकर Infection फैला रहे हैं।

जयपुर . कोटा ( Kota ) के जे.के.लोन अस्पताल ( JK Lone Hospital ) में 48 घंटे में दस बच्चों ( Children ) की मौत पर भाजपा ( BJP ) और कांग्रेस () के बीच शुरू हुई बहस जारी है। दोनों ही पार्टियों के नेता वार पर पलटवार कर रहे हैं। हाल ही चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ( Medical Minister Dr. Raghu Sharma ) ने भाजपा सरकार के पूर्व चिकित्सा मंत्रियों को घेरा और आरोप लगाया कि वे अस्पताल में जाकर संक्रमण ( Infection ) फैला रहे हैं।


रघु शर्मा ने कहा कि राजस्थान में एवरेज 18 लाख बच्चे पैदा होते हैं, उनमें से एक लाख की स्थिति ठीक नहीं होती। किसी स्थिति में बच्चे की मां एनिमिक होती है तो किसी स्थिति में बच्चे की प्री मेम्यूअर डिलेवरी होती है। कई स्थितियों में बच्चे के माता-पिता बच्चे के उपचार के संबंध में सही समय पर निर्णय नहीं ले पाते हैं। कई बार बच्चे को अस्पताल में देरी से लाया जाता है...। इन स्थिति में बच्चे का सही समय पर उपचार जरूरी होता है।


उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार का ध्यान चिकित्सा महकमे की तरफ ज्यादा है। यही कारण है कि मातृ-शिशु मृत्युदर में कमी आई है। जहां तक कोटा की बात है तो इस संबंध में तीन डॉक्टरों की जांच कमेटी बनाई है। जांच में अगर नेग्लीजेंसी पाई गई तो दोषी व्यक्ति को बक्सा नहीं जाएगा।


उन्होंने कहा कि जहां तक क्लीनिकल सपोर्ट की बात है और वेंटीलेटर, आईसीयू बढ़ाने हैं तो भी करेंगे। सुविधाओं में इजाफा हो रहा है। सरकार का ज्यादा फोकस चिकित्सा में रहा। निशुल्क दवा योजना में हम प्रथम आ रहे हैं। 15 मेडिकल कॉलेज हमने खोले हैं। सभी जिलों में सरकारी मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे। आने वाले समय में राजस्थान को निरोगी बनाने की दिशा में काम करेंगे।

Show More
Anil Chauchan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned