पेटीएम केवाईसी अपडेट का झांसा... महिला डॉक्टर सहित दो के खाते खाली

पेटीएम केवाईसी अपडेट करने का झांसा देकर एक महिला चिकित्सक सहित दो जनों के बैंक खाते से दो लाख रुपए निकालकर ऑनलाइन ठगी के मामले सामने आए

शातिर साइबर ठगों ने पेटीएम केवाईसी अपडेट करने का झांसा देकर एक महिला चिकित्सक सहित दो जनों के बैंक खाते से दो लाख रुपए निकालकर ऑनलाइन ठगी के मामले सामने आए हैं। इस संबंध में विशेष अपराध एवं साइबर अपराध थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
पुलिस ने बताया कि रेलवे कॉलोनी जगतपुरा निवासी जितेन्द्र विजयवर्गीय ने मामला दर्ज कराया है। शनिवार को उसके मोबाइल पर एक युवक का कॉल आया। फोनकर्ता ने स्वयं को पेटीएम कंपनी का प्रतिनिधी बोलना बताया। केवाईसी अपडेट नहीं करने पर अकांउट बंद होने की बात कही। केवाईसी अपडेट करने की सहमति जताने पर शातिर के बताए विवर एप्प को डाउनलोड कर लिया। उसके बाद बैंक खाते से 98 हजार 999 रुपए निकालकर चपत लगा दी।

बातों में उलझाकर निकाले करीब एक लाख
इधर, जवाहर सर्किल इलाके के सिद्घार्थ नगर निवासी डॉ. वी.वी. लक्ष्मी ने मामला दर्ज कराया है। 17 जनवरी को उनके मोबाइल पर पेटीएम केवाईसी अपडेट करने के लिए मैसेज आया था। इसमें दिए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो ठग ने बातों में उलझाकर 99 हजार 487 रुपए निकाल लिए। मोबाइल पर मैसेज आने पर पीडि़तों को ऑनलाइन ठगी का पता चला। पुलिस मोबाइल नंबरों के आधार पर शातिरों की तलाश कर रही है।

बैंक खाते से 90 हजार रुपए पार
सांगानेर इलाके में साइबर ठगों ने एक महिला के बैंक खाते से 90 हजार रुपए की ऑनलाइन ठगी कर डाली। पुलिस ने बताया कि महावीर नगर 80 फुट रोड निवासी ललिता देवी ने शनिवार को सांगानेर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि किसी साइबर ठग ने 11 से 16 जनवरी के बीच उनके बैंक खाते से पेटीएम के जरिए 90 हजार रुपए की ऑनलाइन ठगी कर ली।

Dinesh Gautam Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned