scriptसीएम गहलोत बोले, ‘पीएम केयर फंड से मिले वेंटिलेटर्स की ऑडिट का फैसला सही कदम’ | decision to audit ventilators from PM Care Fund is the right step | Patrika News

सीएम गहलोत बोले, ‘पीएम केयर फंड से मिले वेंटिलेटर्स की ऑडिट का फैसला सही कदम’

locationजयपुरPublished: May 15, 2021 08:05:36 pm

Submitted by:

firoz shaifi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पीएम केयर फंड से मिले वेंटिलेटर्स की ऑडिट कराने के फैसले का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्वागत किया है।

ashok gehlot

ashok gehlot

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पीएम केयर फंड से मिले वेंटिलेटर्स की ऑडिट कराने के फैसले का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्वागत किया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा पीएम केयर फंड से मिले वेंटिलेटर्स की ऑडिट करवाने का निर्णय सही दिशा में उठाया गया कदम है। इस बात की पूरी जांच होनी चाहिए कि किस प्रकार राज्यों को डिफेक्टिव वेंटिलेटर सप्लाई किए गए

। सीएम ने लिखा कि मीडिया रिपोर्ट से पता लगा है कि भारत सरकार की कम्पनी एचएलएल लाईफ केयर लिमिटेड के माध्यम से लगभग 10 कम्पनियों से 59,000 वेंटिलेटर खरीदे गए थे। उसमें कई ऐसी कम्पनियां भी हैं जिन्हें वेंटिलेटर बनाने का किसी प्रकार का अनुभव ही नहीं था।

इसलिए कई राज्यों को डिफेक्टिव वेंटिलेटर वितरित हो गए। इस कारण डॉक्टर्स की ओर से मरीजों के जीवन के रिस्क की कीमत पर अधिकांश जगह इन वेंटिलेटर्स का उपयोग नहीं किया गया।

मुझे उम्मीद है कि भारत सरकार निष्पक्ष जांच करवाकर इस प्रकार के डिफेक्टिव वेंटिलेटर सप्लाई करने वाली कम्पनियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी। गौरतलब है कि पीएम केयर फंड से राजस्थान को वितरित किए वेंटिलेटर्स को लेकर सियासत भी खूब हुई है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जहां इन वेंटिलेटर्स को डिफेक्टिव बताते आ रहे हैं तो भाजपा नेता सरकार पर पीएम केयर फंड के वेंटिलेटर्स को उपयोग में नहीं लिए जाने के आरोप लगाते हैं, लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से ‘पीएम केयर फंड से मिले वेंटिलेटर्स की ऑडिट का फैसला लेने से मुख्यमंत्री गहलोत के डिफेक्टिव वेंटिलेटर्स वाले आरोपों को बल मिला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो