सात जनवरी से ब्रिटेन से फिर विमान सेवा शुरू करने के फैसले पर हो पुनर्विचार: गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि देश में वैश्विक महामारी कोरोना के नए स्ट्रेेन के बढ़ते मामलों के मद्देनजर केन्द्र सरकार को सात जनवरी से ब्रिटेन से फिर विमान सेवा शुरु करने के फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए।

By: santosh

Published: 05 Jan 2021, 02:12 PM IST

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि देश में वैश्विक महामारी कोरोना के नए स्ट्रेेन के बढ़ते मामलों के मद्देनजर केन्द्र सरकार को सात जनवरी से ब्रिटेन से फिर विमान सेवा शुरु करने के फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए।

CM गहलोत ने मंगलवार को सोशल मीडिया के जरिए कहा कि ब्रिटेन में मिले नए कोरोना स्ट्रेन के मामले भारत में बढ़ते जा रहे हैं। सात जनवरी को ब्रिटेन से दोबारा फ्लाइट शुरू करने के फैसले पर केन्द्र सरकार को पुनर्विचार करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अगर गत वर्ष जनवरी में कोरोना की शुरुआत में विदेशों से आने वाली फ्लाइट्स को रोका गया होता तो यह स्थिति नहीं बनती। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार को सुनिश्चित करना चाहिए कि ब्रिटेन से फ्लाइट चलने के बाद कोरोना के नए स्ट्रेन से पूर्व जैसी स्थिति ना बन जाए।

साथ ही ब्रिटेन से पिछले दिनों में लौटे सभी यात्री और इनके संपर्क में आए सभी लोग अपना कोरोना टेस्ट जरूर कराएं, जिससे कोरोना के इस नए स्ट्रेन को आगे फैलने से रोका जा सके।

ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से पीड़ित मरीजों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को बताया है कि देश में अब 38 लोग वायरस के इस नए स्ट्रेन के शिकार हैं। वहीं राजस्थान में भी कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के मरीज मिले है।

प्रदेश के श्रीगंगानगर में कोरोना संक्रमण के यूके स्ट्रेन के तीन संक्रमित मिले हैं। पिछले दिनों जिले में ब्रिटेन से आए 21 लोगों में सादुलशहर इलाके के एक ही परिवार के तीन लोगों में कोरोना पॉजिटिव के बाद अब स्ट्रेन वायरस की भी पुष्टि हुई है। जिसके बाद चिकित्सा विभाग और अधिकारी हरकत में आ गए। राजकीय चिकित्सालय के पीएमओ डॉ. बलदेव सिंह ने बताया कि जिले में ब्रिटेन से आए 21 लोग चिह्नित किए गए थे।

जिनके सैंपल लेकर कोरोना की जांच कराई गई। इनमें से सादुलशहर के एक गांव के तीन जने कोरोना पॉजिटिव आए थे। यह तीनों लोग एक ही परिवार से हैं। इनके दौबारा सैंपल लेकर स्ट्रेन वायरस की जांच के लिए दिल्ली भेजे गए थे, जहां तीनों में स्ट्रेन वायरस की पुष्टि हुई है। इन तीनों को कोरोना पॉजिटिव आने के बाद यहां होम क्वारंटीन किया हुआ है। तीनों ही फिलहाल स्वस्थ हैं। अब इनकी दौबारा कोरोना व स्ट्रेन वायरस की जांच कराई जाएगी।

coronavirus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned