scriptकोविड के बढ़ाई चिंता- ऑनलाइन क्लास शुरू किए जाने को लेकर निर्णय आज | Decision to start online class today | Patrika News

कोविड के बढ़ाई चिंता- ऑनलाइन क्लास शुरू किए जाने को लेकर निर्णय आज

locationजयपुरPublished: Nov 24, 2021 08:52:40 am

Submitted by:

Rakhi Hajela

कोविड के लगातार बढ़ते आंकड़ों और स्कूलों में बच्चों के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद आज शिक्षा विभाग एक बार फिर ऑनलाइन क्लास शुरू किए जाने का फैसला ले सकता है।


शिक्षामंत्री लेंगे विभागीय अधिकारियों की बैठक
अभिभावक कर रहे ऑनलाइन क्लास शुरू करने की मांग
वहीं कुछ स्कूलों ने दी अभिभावकों को आंशिक राहत
अभिभावक हेल्पलाइन बनी मददगार

कोविड के लगातार बढ़ते आंकड़ों और स्कूलों में बच्चों के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद आज शिक्षा विभाग एक बार फिर ऑनलाइन क्लास शुरू किए जाने का फैसला ले सकता है। शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला आज शिक्षा संकुल में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे जिसमें इस संबंध में निर्णय लिया जाएगा। संभावना है कि आज ऑनलाइन क्लास शुरू करने का निर्णय लिया जा सकता है।
वहीं दूसरी ओर अभिभावक लगातार ऑनलाइन शुरू किए जाने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व प्रदेश के नए शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला से मांग करना शुरू कर दिया कि जब तक कोविड समाप्त नहीं होता तब तक न सिर्फ जयपुर बल्कि पूरे राजस्थान में ऑनलाइन पढ़ाई ही होनी चाहिए। ताकि बच्चे घर बैठ सुरक्षित रहकर पढ़ सके।
एमजीडी स्कूल: प्राइमरी सेक्शन के विद्यार्थियों को मिली राहत
अभिभावक एकता संघ राजस्थान के प्रदेश संयोजक मनीष विजयवर्गीय ने हाल ही एमजीडी स्कूल की प्राचार्य को लिखित में ऑफलाइन कक्षाओ को फिलहाल स्थगित किए जाने व ऑनलाइन कक्षाओं को शुरू करने की थी। इसके बाद स्कूल में पांचवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों की ऑफलाइन क्लास बंद करते हुए ऑनलाइन क्लास फिर से शुरू की गई है। मनीष ने स्कूल प्राचार्य का आभार व्यक्त करते हुए सीनियर सेक्शन के लिए एेसा ही निर्णय किए जाने की मांग की है।
सवाई मानसिंह स्कूल में भी अब ऑनलाइन का विकल्प
अभिभावक एकता संघ के मीडिया कोऑर्डिनेटर हरिओम सिंह चौधरी ने बताया कि हमने विभिन्न स्कूलों के प्रबंधन से अपील की थी कि वह सरकारी आदेश का इंतजार ना करते हुए बच्चों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की दृष्टि से स्वप्रेरणा से फिलहाल ऑफलाइन कक्षाएं बंद करते हुए ऑनलाइन का विकल्प भी दे ऐसे में सवाई मानसिंह स्कूल में भी अब ऑनलाइन का विकल्प दिया है।
हेल्पलाइन नंबर पर करें शिकायत
वहीं संघ के अभिभावकों की परेशानी को देखते हुए अपना हेल्पलाइन नंबर 9309333662 भी जारी किया है। संघ के जिला कोऑर्डिनेटर मनीष मालू व विकास अग्रवाल ने कहा कि जिन स्कूलों की मनमानी जारी है उनके अभिभावक हेल्पलाइन 9309333662 हमें सूचना दें हम उन्हें राहत दिलाने का प्रयास करेंगे। आगामी समय में हम उन स्कूलों की लिस्ट जारी की जाएगी जिन्होंने विद्यार्थी और अभिभावकों को मानसिक प्रताडऩा दी है, ऐसे स्कूलों में अभिभावक बच्चों को प्रवेश ना दिलाएं इसके लिए अपील भी की जाएगी।
लगातार कोविड पॉजिटिव हो रहे बच्चे
गौरतलब है कि शतप्रतिशत क्षमता के साथ स्कूल खोले जाने के बाद से ही लगातार स्कूलों में बच्चों के कोविड संक्रमित होने के मामले सामने आ रहे हैं। जयश्री पेड़ीवाल, नीरजा मोदी, एसएमएस स्कूल के विद्यार्थी कोविड पॉजिटिव मिल चुके हैं। यहीं नहीं अजमेर के एक स्कूल में भी एक छात्र के कोविड संक्रमित होने का मामला सामने आया है। जिससे अभिभावकों की चिंता बढ़ गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो