मुख्यमंत्री से चर्चा के बाद होगा परीक्षाओं पर फैसला

यूजी और पीजी की अंतिम वर्ष की परीक्षाएं ( UGC's guideline for conducting final year examinations ) करवाए जाने की यूजीसी की गाइडलान आने के बाद उच्च शिक्षामंत्री भंवर सिंह भाटी ( Higher education minister Bhanwar Singh Bhati ) ने साफ कर दिया है...

By: Ashish

Published: 07 Jul 2020, 04:24 PM IST

जयपुर
UGC's guideline for conducting final year examinations : यूजी और पीजी की अंतिम वर्ष की परीक्षाएं ( UGC's guideline for conducting final year examinations ) करवाए जाने की यूजीसी की गाइडलान आने के बाद उच्च शिक्षामंत्री भंवर सिंह भाटी ( Higher education minister Bhanwar Singh Bhati ) ने साफ कर दिया है कि अभी तक राज्य सरकार का निर्णय ही लागू है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Chief Minister Ashok Gehlot ) ने परीक्षाओं के बिना प्रमोट करने और अंकों का निर्धारण केन्द्रीय गाइडलाइन के आधार पर करने का निर्णय लिया। अब यूजीसी की नई गाइडलाइन आ गई है तो इसका अध्ययन करके मुख्यमंत्री गहलोत से चर्चा की जाएगी। मुख्यमंत्री के स्तर पर ही आगे के लिए कोई निर्णय होगा। मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि हम यूजीसी के दिशा निर्देशों का सम्मान करते हैं। यूजीसी के दिशा निर्देश पूरे देश में लागू होते हैं।

साथ ही उन्होंने मीडिया से बातचीत में यह भी कहा कि अनलॉक के बाद कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी है। राज्य में भी मरीजों की संख्या बढ़ी है। कॉलेज और यूनिवर्सिटी में विद्यार्थियों की अच्छी खासी संख्या है। बाहरी राज्यों के विद्यार्थियों के राजस्थान आने की समस्या हो रही थी। इसलिए स्वास्थ्य और विद्यार्थियों की परेशानियों को देखते हुए परीक्षाएं नहीं करवाने का निर्णय लिया गया। गाइडलाइन को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत ने चर्चा होना अभी बाकी है। मुख्यमंत्री गहलोत के निर्देश के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। यूजीसी ने परीक्षाएं करवाने के लिए सिंतबर तक का समय दिया है। मंत्री ने कहा फिलहाल राज्य सरकार को आदेश जारी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned