script

हादसे में राज्य के मृतकों, घायलों को मुआवजा देने की घोषणा

locationजयपुरPublished: Jan 19, 2021 06:06:45 pm

सूरत सड़क हादसे ( The tragedy in Surat ) में राजस्थान के मृतकों और घायलों को राज्य ( Rajasthan government ) की गहलोत सरकार ( state’s Gehlot government ) ने की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

Declaration of compensation to the dead and injured of the state

हादसे में राज्य के मृतकों, घायलों को मुआवजा देने की घोषणा

जयपुर
सूरत सड़क हादसे ( The tragedy in Surat ) में राजस्थान के मृतकों और घायलों को राज्य ( Rajasthan government ) की गहलोत सरकार ( state’s Gehlot government ) ने की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। इसके तहत मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों को दो दो लाख और घायलों को पचास पचास हजार रुपए मुआवजा देने की घोषणा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की है। मुख्यमंत्री गहलोत ने मंगलवार को ट्वीट करके इसकी जानकारी दी।

दरअसल गुजरात के सूरत के कोसांबा में एक दर्दनाक हादसे में राजस्थान के 15 लोगों की मौत हो गई। बेकाबू होकर आए एक डंपर ने श्रमिकों को रौंद दिया, जिससे 15 लोगों की मौत हो गई। हादसे में घायल हुए मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया ।सभी मृतक राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ के भगतपुरा, खेरदा, सुनारिया व दौलपुरा के बताए जा रहे हैं। बांसवाड़ा से बड़ी संख्या में रोजी-रोटी के लिए श्रमिक पूरे परिवार के साथ हर वर्ष गुजरात जाते हैं। पुलिस के मुताबिक, कोसांबा में यह हादसा उस समय हुआ जब एक डंपर चालक ने स्टीयरिंग पर नियंत्रण खो दिया और सड़क के किनारे फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को कुचल दिया। हादसे पर सीएम गहलोत ने दुःख जताया। सीएम गहलोत ने कहा कि बांसवाड़ा के कई मजदूरों को जानकर गहरा दुःख हुआ, शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

ट्रेंडिंग वीडियो