scriptकांग्रेस शासित राज्यों के बाद अब राजस्थान में ‘छपाक’ के टैक्स फ्री घोषणा का इंतज़ार | Deepika Padukone's Chhapaak tax free, Rajasthan still waiting | Patrika News

कांग्रेस शासित राज्यों के बाद अब राजस्थान में ‘छपाक’ के टैक्स फ्री घोषणा का इंतज़ार

locationजयपुरPublished: Jan 10, 2020 10:46:18 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और पुडुचेरी राज्यों ने फिल्म छपाक को टैक्स फ्री कर दिया है। तीनों ही राज्यों में कांग्रेस की सरकार है। ऐसे में प्रदेश की गहलोत सरकार की ओर से भी फिल्म को टैक्स फ्री घोषित किये जाने पर सभी की नज़रें हैं।

Deepika Padukone's Chhapaak tax free, Rajasthan still waiting
जयपुर।

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक ( Deepika Padukone’s Chhapaak ) आज सिनेमाघरों में रिलीज़ हो गई गई। इस बीच फिल्म के राजस्थान में टैक्स फ्री ( Rajasthan Tax Free ) होने की घोषणा का इंतज़ार है। दरअसल, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और पुडुचेरी राज्यों ने फिल्म छपाक को टैक्स फ्री कर दिया है। तीनों ही राज्यों में कांग्रेस की सरकार है। ऐसे में प्रदेश की गहलोत सरकार की ओर से भी फिल्म को टैक्स फ्री घोषित किये जाने पर सभी की नज़रें हैं। हालांकि जिन राज्यों ने फिल्म को टैक्स फ्री किया है वहां इसे लेकर सियासत भी गरमाई हुई है और नेताओं के बीच बयानों में आरोप-प्रत्यारोपों का सिलसिला भी शुरू हो गया है।

फिल्म को टैक्स फ्री की मांग

प्रदेश कांग्रेस नेताओं ने फिल्म छपाक को टैक्स फ्री करने की मांग उठाई है। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष मुमताज मसीह, डॉ. अर्चना शर्मा, पीसीसी महासचिव रूपेशकांत व्यास और प्रदेश सचिव जसवंत गुर्जर ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक को राज्य में टैक्स फ्री करने की मांग की है।
इन नेताओं का कहना है कि फिल्म एक ऐसी नारी की कहानी से प्रेरित है जो एसिड एटैक होने के बाद खुद को फिर से खड़ा करती है, उन्होंने कहा कि यह फिल्म पीड़ित महिलाओं को साहस से जीने की प्रेरणा देती है। साथ ही समाज की एक नई राह दिखाने का काम करती है। इन नेताओं ने कहा है कि भाजपा और उससे जुड़े संगठन सिर्फ इस बात को लेकर दीपिका की फिल्म का बहिष्कार करने की बात रहे हैं कि वो जेएनयू छात्रों पर हुई हिंसा का विरोध जताने वहां गई थी। यह सही नहीं है। इस देश में सभी को अपने-अपने विचार व्यक्त करने की आजादी है।

इससे पहले बुधवार को राज्य के डिप्टी सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट भी दीपिका का समर्थन कर चुके हैं। पायलट ने कहा था कि वो फिल्में कम देखते हैं, लेकिन अगर फिल्म के बहिष्कार की बात कही जा रही है तो वो छपाक फिल्म देखने जरूर जाएंगे।
गौरतलब है कि बीते दिनों दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में छात्रों के साथ हुई हिंसा के बाद जेएनयू छात्र-छात्राओं के प्रदर्शन में पहुंचकर फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण विरोधियों के निशाने पर आईं थीं। फिल्म छपाक के बहिष्कार का जहां कुछ लोगों ने ऐलान किया है तो कुछ उनके समर्थन में भी उतरे हुए हैं। यहीं वजह है कि गैर भाजपाशासित राज्यों में उनकी फिल्म छपाक को टैक्स फ्री करने की मांग उठने लगी है। राजस्थान में इस फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग ने जोर पकड़ा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो