आर्म्स डीलर भंडारी के कारोबार पर रक्षा मंत्रालय ने लगाई रोक

Sanjay Kaushik

Publish: Jun, 13 2019 02:29:38 AM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

-यूपीए सरकार के दौर में कई रक्षा सौदों में रहा शामिल

-रोक फरवरी 2018 से


नई दिल्ली। रक्षा मंत्रालय ने हथियारों के सौदागर संजय भंडारी के साथ सभी तरह के कारोबार पर अनिश्चितकाल तक के लिए रोक लगा दी है। भंडारी फिलहाल फरार है और रॉबर्ट वाड्रा के कथित लंदन प्रॉपर्टी खरीद मामले में जांच के घेरे में है। गौरतलब है कि यूपीए सरकार के दौर में भंडारी कथित रूप से कई रक्षा सौदों में शामिल रहा है और आरोप है कि उसने पिलाटस (75 पिलाटस पीसी-7 बेसिक ट्रेनर एयरक्राफ्ट) रक्षा सौदे में जो दलाली ली थी, उस रकम को उसने शेल कंपनियों के माध्यम से देश से बाहर भेज दिया और उससे लंदन में बेनामी प्रॉपर्टी खरीदी गई, जिसके मालिक कथित रूप से रॉबर्ट वाड्रा हैं। बताया जाता है कि भंडारी इन दिनों लंदन में है और उसे प्रत्यर्पित करने की भारत सरकार कोशिश कर रही है।

---आदेश में ये...

रक्षा मंत्रालय की ओर से इस बारे में जारी आदेश में कहा गया है कि सक्षम अथॉरिटी की मंजूरी से यह निर्णय लिया गया है कि ऑफ सेट इंडिया सॉल्युशन प्राइवेट लिमिटेड और उसकी समूह कंपनियों के साथ कारोबार पर लगी रोक को अगले आदेश तक जारी रखा जाए। मंत्रालय और सर्विस हेडक्वार्टर की सभी शाखाओं से अनुरोध है कि इस निर्णय का सख्ती से पालन करें। गौरतलब है कि भंडारी की कंपनी ऑफ सेट इंडिया सॉल्युशन के साथ रक्षा मंत्रालय ने किसी तरह के कारोबार पर पहली बार रोक फरवरी 2018 में लगाई थी।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned