scriptदिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल अगले 10 दिन तक जयपुर में लेंगे ‘स्वास्थ्य लाभ’ | Delhi CM Arvind Kejriwal 10 days Jaipur Visit, Latest News Updates | Patrika News

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल अगले 10 दिन तक जयपुर में लेंगे ‘स्वास्थ्य लाभ’

locationजयपुरPublished: Aug 29, 2021 02:06:32 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहुंचे जयपुर, अगले 10 दिन तक जयपुर में रुकेंगे सीएम केजरीवाल, सीएमओ दिल्ली ने ट्वीट कर दी आधिकारिक जानकारी, विपश्यना साधना के लिए जयपुर आ रहे केजरीवाल, गलताजी स्थित विपश्यना केंद्र में रहेंगे केजरीवाल, दिल्ली से रवाना होकर कुछ देर में जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे केजरीवाल
 

Delhi CM Arvind Kejriwal 10 days Jaipur Visit, Latest News Updates

जयपुर।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 10 दिन तक राजधानी जयपुर में रहेंगे। वे यहां गलताजी स्थित विपश्यना साधना केंद्र में प्रवास कर स्वास्थ्य लाभ लेंगे। दिल्ली मुख्यमंत्री के विपश्यना केंद्र पर 10 दिन की साधना पर जाने के बारे में बाकायदा दिल्ली सीएमओ ने आधिकारिक ट्वीट करके जानकारी दी है।

 

मुख्यमंत्री केजरीवाल आज दोपहर इंडिगो फ्लाइट से दिल्ली से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे। जहां से वे सीधे गलताजी स्थित विपश्यना केंद्र के लिए रवाना हो गए। वे अगले 10 दिन तक यहीं पर रूककर ध्यान और साधना के ज़रिए स्वाथ्य लाभ लेंगे। जयपुर प्रवास के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री ना तो किसी राजनीतिक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और ना ही आम आदमी पार्टी के नेता या पदाधिकारियों से मुलाक़ात करेंगे। ये दौरा पूरी तरह से उनका निजी दौरा बताया गया है।

 

पहले आई तीन दिन के दौरे की खबर
मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के जयपुर दौरे की सबसे पहले अपुष्ट खबरें वायरल होने लगी थीं। इसमें उनके दौरे के तीन दिन का होना बताया जा रहा था। उनके तीन दिनी जयपुर दौरे की खबर वायरल होने के बाद दिल्ली सीएमओ ने ऑफिशियल ट्वीट करते हुए स्थिति साफ़ की। ट्वीट में बताया गया कि केजरीवाल 10 दिन तक विपश्यना केंद्र में ही रहेंगे।

 

आप पार्टी रही बेखबर!
केजरीवाल के जयपुर दौरे को लेकर आम आदमी पार्टी की राज्य ईकाई पूरी तरह से बेखबर नज़र आई। पार्टी पदाधिकारियों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के तीन दिनी दौरे को उनका निजी कार्यक्रम बताया। प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों ने बताया कि केजरीवाल जयपुर ज़रूर आ रहे हैं लेकिन इस दौरान उनका पार्टी संबंधी कोई कार्यक्रम नहीं है।

 

देश-दुनिया की खबरों से रहेंगे अनजान!
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 10 दिनों के लिए विपश्यना के सत्र में शामिल होने के लिए जयपुर में हैं। इस दौरान उन्हें विपश्यना केंद्र के नियम-कायदों और हर दिन के एक तय शेड्यूल की पालना करनी होगी। वे न तो अखबार पढ़ सकेंगे, ना ही टीवी देख सकेंगे और ना ही मोबाइल का इस्तेमाल ही कर सकेंगे। ऐसे में कह सकते हैं कि अगले 10 दिन तक केजरीवाल देश-दुनिया की खबरों से अनजान ही रहेंगे।

 

नियमित है विपश्यना साधना
मुख्यमंत्री केजरीवाल पिछले कई वर्षों से विपश्यना ध्यान तकनीक का अभ्यास कर रहे हैं। वे समय-समय पर छुट्टी लेकर विपश्यना साधना के लिए नियमित रुप से जाते रहते हैं। इससे पहले नागपुर सहित अन्य कई जगहों पर स्थित विपश्यना केंद्र में रहकर साधना के ज़रिये स्वास्थ्य लाभ ले चुके हैं। केजरीवाल की गैरमौजूदगी में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया बतौर प्रभारी उनके सरकारी कामकाज देखते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो