scriptDelhi Crime Branch notice to CM Gehlot's OSD Lokesh Sharma | फोन टैपिंग मामलाः सीएम गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा को चौथी बार दिल्ली क्राइम ब्रांच का नोटिस | Patrika News

फोन टैपिंग मामलाः सीएम गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा को चौथी बार दिल्ली क्राइम ब्रांच का नोटिस

-6 दिसंबर को सुबह 11 बजे दिल्ली क्राइम ब्रांच के सामने पेश होने को कहा, पूर्व में तीन बार नोटिस के बावजूद हाजिर नहीं हुए थे ओएसडी लोकेश शर्मा

जयपुर

Published: December 02, 2021 10:25:13 am

जयपुर। राजस्थान के बहुचर्चित फोन टैपिंग मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की कार्रवाई का सामना कर रहे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा को अब दिल्ली क्राइम ब्रांच ने चौथी बार नोटिस जारी कर पेश होने को कहा है। दिल्ली क्राइम ब्रांच की ओर से भेजे गए नोटिस में ओएसडी लोकेश शर्मा को 6 दिसंबर को सुबह 11 बजे क्राइम ब्रांच के समक्ष पेश होने के निर्देश दिए गए हैं।

lokesh sharma
lokesh sharma

इससे पहले 24 जुलाई को पहला, 22 अक्टूबर को दूसरा और तीसरी बार 12 नवंबर को क्राइम ब्रांच ने नोटिस जारी कर पेश होने को कहा था, लेकर तीनों ही बार मुख्यमंत्री अशोक की ओएसडी लोकेश शर्मा क्राइम ब्रांच के समक्ष पेश नहीं हुए।

फोन टैपिंग मामले में करना चाहती है पूछताछ
दरअसल दिल्ली क्राइम ब्रांच लोकेश शर्मा से फोन टैपिंग मामले में ऑडियो वायरल करने के मामले में पूछताछ करना चाहती है। हालांकि तीन में से दो बार लोकेश शर्मा ने ई-मेल के जरिए व्यक्तिगत रूप से उपस्थित नहीं हो पाने की प्रार्थना की थी।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह ने कराई थी एफआईआर
इससे पहले बीते साल जुलाई माह में राजस्थान में सरकार गिराने और विधायकों की खरीद-फरोख्त को लेकर ऑडियो वायरल हुए थे। ऑडियो वायरल करने में मुख्यमंत्री के ओएसडी लोकेश शर्मा का नाम सामने आया था। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर भी सरकार गिराने की साजिश के आरोप लगे थे।

विधानसभा में फोन टैपिंग के सवाल पर सरकार की स्वीकारोक्ति के बाद केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा के खिलाफ दिल्ली क्राइम ब्रांच में एफआईआर दर्ज करवाई थी, जिस पर अब जांच चल रही है और इसी के चलते क्राइम ब्रांच लोकेश शर्मा से पूछताछ करना चाहती है।

लोकेश शर्मा ने कोर्ट में दी थी चुनौती
इधर दिल्ली पुलिस की ओर से दर्ज एफआईआर को क्षेत्र क्षेत्राधिकार से बाहर का मामला बताते हुए मुख्यमंत्री के ओएसडी लोकेश शर्मा ने क्राइम ब्रांच की एफआईआर को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी थी, जिस पर हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को लोकेश शर्मा के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश देते हुए केवल पूछताछ की इजाजत दी थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.