scriptनोटिस मिलने पर बोले महेश जोशी, ‘गजेंद्र सिंह को बचाने का ठेका दिल्ली पुलिस के पास’ | Delhi Police notice given to me due to political malice | Patrika News

नोटिस मिलने पर बोले महेश जोशी, ‘गजेंद्र सिंह को बचाने का ठेका दिल्ली पुलिस के पास’

locationजयपुरPublished: Jun 23, 2021 06:16:28 pm

Submitted by:

firoz shaifi

जोशी ने कहा का नोटिस पर कानूनी राय ले रहा हूं रात तक अंतिम फैसला लूंगा, मुझे नोटिस मिलने से पहले मीडिया के पास नोटिस कैसे आया इसकी भी जांच होनी चाहिए

mahesh joshi

mahesh joshi

जयपुर। फोन टैपिंग के मामले में राज्य विधानसभा के मुख्य सचेतक महेश जोशी को दिल्ली पुलिस की ओर से नोटिस जारी होने के बाद प्रदेश में सियासत गरमा गई है। वहीं इस मामले में बुधवार को मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि दिल्ली पुलिस की ओर से जारी नोटिस के बारे में कानूनी राय ले रहा हूं देर रात तक इस पर अपना फैसला लूंगा।

उन्होंने कहा कि प्रावधान नहीं होने के बावजूद उन्हें नोटिस जारी किया गया है, इसमें राजनीतिक द्वेष और दबाव बनाने की राजनीति झलक रही है। ऐसी सियासी चालों का जवाब दिया जाएगा। महेश जोशी ने अपने आवास पर मीडिया से बातचीत में कहा कि मुझे नोटिस मिलने से पहले मीडिया में नोटिस आ गया यह कहां से आया। इसकी भी जांच होनी चाहिए। मुझे नोटिस क्यों दिया है यह मुझे भी नहीं पता यह केवल दबाव बनाने की कोशिश है। लोकतांत्रिक सरकारों को गिराने की साजिश कामयाब नहीं होने देंगे।

गजेंद्र सिंह को बचाने का ठेका दिल्ली पुलिस के पास
मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि राजस्थान में चुनी हुई सरकार को गिराने की साजिश हुई थी। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत इसके मुख्य किरदार थे। होना यह चाहिए था कि भाजपा आलाकमान को उनसे इस्तीफा लेकर उन्हें बर्खास्त किया जाना चाहिए था लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने उन्हें बचाने का ठेका दिल्ली पुलिस को दे दिया है।

होना यह चाहिए था कि गजेंद्र सिंह शेखावत की भूमिका की जांच होनी चाहिए थी। लेकिन मामले को राजनीतिक रंग देने की कोशिश की गई है। यह नहीं पूछा गया कि किन तथ्यों पर एफआईआर दर्ज कराई है, उनसे पूछा जाता कि टेप में उनकी आवाज है या नहीं, ना वॉयस सैंपल लिया ना हलफनामा मांगा। गया मुझे भी अब यह लगता है कि टेप में उनकी आवाज है, उन्हें वॉयस सैंपल देना चाहिए।

नोटिस कानूनी प्रावधानों के अनुरूप नहीं
मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि जिस मामले में नोटिस दिया गया है। वह मुख्यमंत्री के ओएसडी लोकेश शर्मा के विरुद्ध है। लोकेश शर्मा को हाईकोर्ट में राहत दे रखी है। नोटिस कानूनी प्रावधान के अनुरूप नहीं है, गजेंद्र सिंह शेखावत में नैतिक साहस है तो एसीबी के पास आकर आवाज का नमूना दें, जिससे कि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके।

जोशी ने कहा कि भाजपा के लोग ही उन्हें अपरिपक्व मानने लगे हैं । जोशी ने कहा कि उल्टा चोर कोतवाल को डांटे वाली स्थिति हो रही है, पूरी पटकथा अपने आप में एक षड्यंत्र है। घटना राजस्थान की बता रहे हैं और एफआईआर दिल्ली में दर्ज करा रहे हैं। गजेंद्र सिंह को बचाने की कोशिश की जा रही है।

गौरतलब है कि राजस्थान में बीते साल फोन टैपिंग के मामले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने इसे निजता का उल्लंघन मानते हुए दिल्ली पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई थी जिसमें जांच चल रही है और अब इसी मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने महेश जोशी को 24 जून को सुबह 110 बजे पेश होने के आदेश दिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो