राजस्थान फोन टेपिंग मामलाः सीएम के ओएसडी लोकेश शर्मा से दिल्ली पुलिस करेगी पूछताछ, 24 जुलाई को होना है पेश

दिल्ली पुलिस के बुलावे के बाद कानूनी राय ले रहे हैं लोकेश शर्मा, दिल्ली पुलिस की एफआईआर को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दे रखी लोकेश शर्मा ने

By: firoz shaifi

Updated: 21 Jul 2021, 10:47 PM IST

जयपुर। बीते साल सियासी संकट के दौरान हुए फोन टेपिंग मामले में मुख्य सचेतक महेश जोशी के बाद अब दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा को पूछताछ के लिए तलब किया है। शर्मा को 24 जुलाई को दिल्ली पुलिस के सामने पेश होने को कहा गया है। दिल्ली पुलिस के बुलावे के बाद लोकेश शर्मा अब इस मामले में विधिक राय ले रहे हैं, और वकीलों की राय पर दिल्ली जाने या फिर नहीं जाने का फैसला लेंगे।

हालांकि दिलचस्प बात ये भी है कि अगर सीएम के ओएसडी लोकेश शर्मा दिल्ली पुलिस के समक्ष पेश भी होते हैं तो दिल्ली पुलिस केवल उनसे पूछताछ ही कर सकती है, कोई कार्रवाई नहीं कर सकती। चूंकि लोकेश शर्मा ने अपने खिलाफ दिल्ली पुलिस में दर्ज एफआईआर को क्षेत्राधिकार का मामला बताते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दे रखी है, जिस पर 6 अगस्त को अगली सुनवाई होनी है।

अपनी दलील में ये कहा था लोकेश शर्मा
दऱअसल सीएम के ओएसडी लोकेश शर्मा ने दिल्ली पुलिस की एफआईआर को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती देते हुए दलील दी थी कि चूंकि जिस घटनाक्रम के लिए दिल्ली पुलिस ने एफआईआऱ दर्ज की है वो उसके क्षेत्राधिकार में नहीं आता, घटना राजस्थान की है ऐसे में इस मामले में सुनवाई भी राजस्थान में होनी चाहिए, जिस पर दिल्ली हाईकोर्ट ने ओएसडी लोकेश शर्मा को राहत दी।

गौरतलब है कि बीते साल सियासी संकट के दौरान फोन टैपिंग की कुछ ऑडियो वायरल हुए थे , जिसमें कांग्रेस के विधायकों की खरीद-फरोख्त की बात सामने आई थी । भाजपा नेताओं की ओर से दावे किए गए थे कि यह ऑडियो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा ने मीडिया में जारी किए थे।

इस मामलों में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर विधायकों की खरीद-फरोख्त कर सरकार गिराने का आरोप लगा था। जिसके बाद केंद्रीय मंत्री शेखावत ने इसे निजता के उल्लंघन का मामला बताते हुए मुख्यमंत्री के ओएसडी लोकेश शर्मा के खिलाफ एफआईआर दिल्ली पुलिस में दर्ज कराई थी।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned