scriptDelhi Police will interrogate OSD Lokesh Sharma in phone tapping case | फोन टैपिंग केसः सीएम गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा से आज दिल्ली में पूछताछ, बढ़ सकती हैं मुश्किलें | Patrika News

फोन टैपिंग केसः सीएम गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा से आज दिल्ली में पूछताछ, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

-दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गुरुवार को नोटिस जारी करके 14 मई को क्राइम ब्रांच के दफ्तर के पेश होने को कहा था, फोन टैपिंग मामले में 9 मई को हुई थी दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई, लोकेश शर्मा की गिरफ्तारी पर 14 जुलाई तक है दिल्ली हाईकोर्ट की रोक, नोटिस मिलते ही चिंतन शिविर छोड़ दिल्ली पहुंचे लोकेश शर्मा

जयपुर

Updated: May 14, 2022 01:15:02 pm

जयपुर। बीते डेढ़ साल पहले राजस्थान में आए सियासी संकट के दौरान चर्चाओं में रहा फोन टैपिंग का मामला एक बार फिर से सुर्ख़ियों में है। फोन टैपिंग मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक बार फिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा को नोटिस जारी करके तलब किया है, जिस पर मुख्यमंत्री गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा आज दिल्ली क्राइम ब्रांच के सामने उनके सवालों का जवाब दे रहे हैं।

lokesh sharma
lokesh sharma

जहां दिल्ली क्राइम ब्रांच फोन टैंपिंग से जुड़े मामलों को लेकर उनसे सवाल-जवाब कर रही है। बताया जाता है कि लोकेश शर्मा से रोहिणी स्थित दिल्ली क्राइम ब्रांच के दफ्तर में सुबह 11 बजे से पूछताछ शुरू हुई। फोन टैपिंग से जुड़े सवालों को लेकर क्राइम ब्रांच ने लंबी सूची तैयार कर रखी है।

बढ़ सकती है लोकेश शर्मा की मुश्किलें
दरअसल फोन टेपिंग मामले में दिल्ली पुलिस कई बार मुख्यमंत्री के ओएसडी लोकेश शर्मा पर सहयोग नहीं करने की बात कर चुकी है। हालांकि दिल्ली हाईकोर्ट ने लोकेश शर्मा को जांच में सहयोग करने आदेश देते हुए उनकी गिरफ्तारी पर लगी रोक को बरकरार रखा है। 14 जुलाई तक लोकेश शर्मा की गिरफ्तारी पर रोक लगी हुई है। माना जा रहा है कि इस मामले को लेकर दिल्ली क्राइम ब्रांच हाईकोर्ट में अपील भी कर सकती है।

9 मई को हुई थी फोन टेपिंग मामले में सुनवाई
इससे पहले फोन टैपिंग मामले को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में 9 मई को सुनवाई हुई थी, जिसमें 40 मिनट तक दोनों पक्षों में बहस हुई थी और उसके बाद सुनवाई की अगली तारीख 14 जुलाई तय कर दी गई थी।

नोटिस मिलते ही चिंतन शिविर छोड़ दिल्ली पहुंचे लोकेश शर्मा
इधर गुरुवार को दिल्ली पुलिस की ओर से नोटिस मिलने के बाद लोकेश शर्मा उदयपुर का चिंतन शिविर छोड़कर शुक्रवार रात दिल्ली पहुंच गए थे।

पहले भी 4 बार जारी हो चुके हैं नोटिस
फोन टैपिंग मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा को पहले भी चार बार नोटिस जारी हो चुके हैं लेकिन वह सिर्फ एक बार 6 दिसंबर को क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुए थे। हालांकि लोकेश शर्मा ने दिल्ली पुलिस की एफआईआर को क्षेत्राधिकार का हवाला देते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में अपील की हुई है।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कराई थी एफआईआर
इधर राजस्थान में फोन टेपिंग मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित कई अन्य नेताओं पर निजता का उल्लंघन का आरोप लगाते हुए दिल्ली पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई थी। जिसके बाद दिल्ली पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है।

गौरतलब है कि सियासी संकट के सचिन पायलट कैंप की ओर से बगावत करने के बाद सरकार पर फोन टैपिंग के आरोप लगाए गए थे। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और अन्य नेताओं के भी फोन टैपिंग के आरोप लगाए गए थे जिस पर यह मामला तब सुर्खियों में रहा था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभकिसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामसूर्य-बुध की युति से बनेगा ‘बुधादित्य’ राजयोग, जानिए किसकी चमकेगी किस्मत?दिल्ली के सरकारी स्कूलों में सिर्फ 15 दिन का समर वेकेशन, जानिए प्राइवेट स्कूलों को लेकर क्या हुआ फैसला17 मई से 3 राशि वालों के खुलेंगे भाग, मंगल का मीन में गोचर दिलाएगा अपार सफलता2023 तक मीन राशि में रहेगा 'जुपिटर ग्रह', 3 राशियों की धन-दौलत में करेगा जबरदस्त वृद्धिगेहूं के दामों में जोरदार उछाल, एक माह में बढ़े 300 रुपए क्विंटलजमकर बिकी Tata की ये किफायती SUV! एडवांस फीचर्स और 5 स्टार सेफ़्टी के आगे फेल हुएं सभी

बड़ी खबरें

दिल्ली मुंडका अग्निकांडः सीएम केजरीवाल ने दिए मजिस्ट्रेड जांच के आदेश, परिजनों को 10 लाख रुपए के मुआवजे का किया ऐलानदिल्ली में उपहार सिनेमा से लेकर मुंडका अग्निकांड तक भीषण अग्निकांड में जिंदा जले लोग, जानिए कब-कब हुए हादसेदिल्ली अग्निकांड: मुंडका हादसे में अबतक 27 लोगों की मौत, 19 लापता, दोनों मालिक गिरफ्तारCongress Chintan Shivir 2022 'एक परिवार में एक टिकट' फॉर्मूला क्या सख्ती से होगा लागू, कई फॉर्मूले पहले से ही ठंडे बस्ते मेंCongress Chintan Shivir 2022: तब राजीव गांधी को भेजे एक टेलीग्राम से निकली सस्ता अनाज, इन्दिरा आवास योजनाIMD Red Alert : आज पूरे देश में राजस्थान सबसे गर्म, मानसून देगा पांच दिन पहले दस्तकVIP कल्चर पर मान सरकार का वार, नेताओं की सुरक्षा में कटौती के बाद अब जेलों का VIP कल्चर भी किया समाप्तसंयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति का निधन, भारत ने जताया दुख, एक दिन का राजकीय शोक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.