scriptDelhi Pollution : दिल्ली में खतरनाक स्तर पर एक्यूआई लेवल | Delhi Pollution | Patrika News

Delhi Pollution : दिल्ली में खतरनाक स्तर पर एक्यूआई लेवल

locationजयपुरPublished: Nov 13, 2019 06:22:30 pm

Submitted by:

hanuman galwa

Delhi Pollution : दिल्ली वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) (delhi pollution level today live) बुधवार को 476 के साथ फिर से खतरनाक स्तर पर पहुंच चुका है। शुक्रवार तक इससे बहुत अधिक राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। एक्यूआई में पीएम10 की संख्या 489 और पीएम 2.5 की संख्या 326 के साथ खतरनाक श्रेणी में है।

Delhi Pollution : दिल्ली में खतरनाक स्तर पर एक्यूआई लेवल

Delhi Pollution : दिल्ली में खतरनाक स्तर पर एक्यूआई लेवल


दिल्ली में खतरनाक स्तर पर एक्यूआई लेवल
वातावरण में दमघोटूं धुंध का असर
दिल्ली वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) बुधवार को 476 के साथ फिर से खतरनाक स्तर पर पहुंच चुका है। शुक्रवार तक इससे बहुत अधिक राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। एक्यूआई में पीएम10 की संख्या 489 और पीएम 2.5 की संख्या 326 के साथ खतरनाक श्रेणी में है।
दिल्ली एनसीआर के वातावरण में दमघोटूं धुंध का असर लगातार बना हुआ है। गुरुवार को स्थिति और खराब हो सकती है। कम से कम शुक्रवार तक इस स्थिति में आश्चर्यजनक सुधार होने की उम्मीद नहीं है और गुरुवार तक एक्यूआई की और बिगडऩे की संभावना है। हालांकि 15 नवंबर तक हालात में थोड़े सुधार हो सकते हैं। सफर इंडिया के अनुसार, सफर- इंटीग्रेटेड मल्टी-सैटेलाइट मेथडोलॉजी द्वारा अनुमानित आंकड़ों के अनुसार 11 नवंबर तक पराली जलाने की घटना में कमी आई है। पराली जलने की घटना में आई कमी के बावजूद दिल्ली की हवा की गुणवत्ता में बुधवार को उसका 22 प्रतिशत तक प्रभाव बना रहने की संभावना है। पश्चिमी हवाओं के कारण आगामी दो दिनों तक क्षेत्र में हल्के बादल छाए रह सकते हैं। हालांकि इस दौरान बारिश होने की संभावना नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो