scriptDelhi Pollution : पुरानी बसों को दिल्ली जाने से रोका | Delhi Pollution UP Roadways | Patrika News

Delhi Pollution : पुरानी बसों को दिल्ली जाने से रोका

locationजयपुरPublished: Nov 27, 2019 07:20:31 pm

Submitted by:

hanuman galwa

Delhi Pollution : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद परिक्षेत्र से दिल्ली जाने वाली राज्य परिवहन निगम ( up roadways) की दो बसों पर प्रदूषण (air pollution in delhi) फैलाने पर एक-एक लाख रुपए जुर्माना वसूलने के बाद सीज करने की कार्रवाई के बाद तमाम बसों को रूट से हटा लिया गया है।

Delhi Pollution : पुरानी बसों को दिल्ली जाने से रोका

Delhi Pollution : पुरानी बसों को दिल्ली जाने से रोका


पुरानी बसों को दिल्ली जाने से रोका

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद परिक्षेत्र से दिल्ली जाने वाली राज्य परिवहन निगम की दो बसों पर प्रदूषण फैलाने पर एक-एक लाख रुपए जुर्माना वसूलने के बाद सीज करने की कार्रवाई के बाद तमाम बसों को रूट से हटा लिया गया है।
यूपीएसआरटीसी मुरादाबाद परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक एस.के. शर्मा ने बताया कि दिल्ली प्रशासन ने 23 एवं 25 नवंबर को पीतलनगरी डिपो तथा बिजनौर डिपो की बसों पर दिल्ली प्रवेश करने पर प्रदूषण फैलाने के मामले में एक-एक लाख रुपए जुर्माना लगाया था। उसके बाद से दिल्ली जाने वाली ऐसी तमाम रोडवेज की बसों का संचालन रोक दिया। पुरानी और जर्जर हो चुकीं बसों को दिल्ली मार्ग से हटाकर अन्य मार्गों पर संचालन शुरू कर दिया, जबकि दूसरे मार्गों पर संचालित नई बसों को वहां से हटाकर दिल्ली मार्ग पर संचालित की जा रही हैं।
दो बसें सीज
उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट और एनजीटी की ओर से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र बढ़ते वायु प्रदूषण के मद्देनजर पिछले दिनों दिल्ली में प्रवेश करने वाली परिवहन निगम की चार बसों को रोक कर चेक किया था। उसके बाद दो बसों पर प्रदूषण फैलाने के प्रमाण मिलने पर जुर्माना लगाने के साथ उन्हें सीज कर लिया गया था। हालांकि अभी तक बस नहीं छुड़ाई गई है।
सात बसें हटाई
उन्होंने बताया कि पीतल नगरी डिपो ने अपनी सात और बसों का संचालन मुरादाबाद दिल्ली मार्ग से संचालन बंद कर दिया है। उन्होंने बताया कि मुरादाबाद आगरा, बरेली के बीच चलने वाली नई बसों का संचालन दिल्ली मार्ग पर शुरू कर दिया गया है। वर्ष 2015 या उसके बाद की बसों को दूसरे मार्गों से हटाकर मुरादाबाद दिल्ली मार्ग पर लगा दी गई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो