scriptफिर बिगड़ी दिल्ली की हवा | Delhi's air deteriorated again | Patrika News
जयपुर

फिर बिगड़ी दिल्ली की हवा

फिर बिगड़ी दिल्ली की हवा

जयपुरDec 08, 2019 / 05:50 pm

Rakhi Hajela

फिर बिगड़ी दिल्ली की हवा

फिर बिगड़ी दिल्ली की हवा

दो दिन बाद दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर एयर क्वॉलिटी पूरी तरह के बिगड़ गई है। प्रदूषण का स्तर लगातार गिरता जा रहा है जो अब बेहद खराब श्रेणी में पहुंच गया है। दिल्ली में वायु प्रदूषण में कोई कमी नहीं है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम के आसपास के क्षेत्र में प्रदूषण का स्तर बेहद खराब दर्ज किया गया। यहां एक्यूआई 363 पहुंच गया है। दिल्ली एनसीआर में हवा की गुणवत्ता रविवार को 360 एक्यूआई के साथ बहुत खराब श्रेणी में पहुंच गया है। सुबह 7 बजे सफर के मुताबिक, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा टर्मिनल (3) 387 और चांदनी चौक में 383 प्रदूषण का स्तर दर्ज किया गया है। हालांकि, एक दिन पहले शनिवार की तुलना में हवा की गुणवत्ता में मामूली सुधार हुआ। प्रदूषण शनिवार को 388 पर मंडरा रहा था जो रविवार सुबह तक 360 पर पहुंच गया।
जानकारी के मुताबिक, आने वाले समय में दिल्ली की हवा और जहरीली हो सकती है। बताया जा रहा है कि प्रदूषण का स्तर अभी और ज्यादा बढ़ सकता है। राजधानी के लगभग सभी इलाके में प्रदूषण का स्तर बहुत खराब श्रेणी में बरकरार है।
गौरतलब है कि देश की राजधानी की वायु गुणवत्ता लगातार शुक्रवार को भी बहुत खराब रही। शुक्रवार को सफर मॉडल ने ये भी अनुमान जताया था कि शांत वायु और आगामी दिनों में वेंटिलेशन गुणांक में कमी के कारण परिस्थितियां प्रदूषण बढ़ाने के लिए अनुकूल हैं।

Home / Jaipur / फिर बिगड़ी दिल्ली की हवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो