scriptसीबीएसई और आरबीएसई की 10वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा स्थगित करने के स्वागत | Welcome to postpone the 10th and 12th board exams of CBSE and RBSE | Patrika News

सीबीएसई और आरबीएसई की 10वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा स्थगित करने के स्वागत

locationजयपुरPublished: Apr 14, 2021 08:18:35 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

केंद्र और राजस्थान सरकार से कोरोना को ध्यान में रखकर स्थगित करने की थी मांग

राजस्थान बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग

राजस्थान बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग



जयपुर। संयुक्त अभिभावक संघ ने सीबीएसई के 10वीं बोर्ड परीक्षा रद्द करने और 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित करने के साथ ही राज्य सरकार की ओर से 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित किए जाने का स्वागत किया है। संघ के प्रवक्ता अभिषेक जैन बिट्टू ने कहा कि कोविड के बढ़ते संक्रमण के कारण अभिभावक चिंतित थे। पिछले कई दिनों से संघ की हेल्पलाइन पर भी अभिभावक अपनी शिकायत दर्ज करवा रहे थे और परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग रखने की बात कर रहे थे। अभिभावकों की चिंताओं और शंकाओं को लेकर संयुक्त अभिभावक संघ पिछले तीन दिनों से केंद्र और राजस्थान सरकार से बोर्ड परीक्षाएं टालने की मांग कर रहा था। केंद्र सरकार ने सीबीएसई बोर्ड के एग्जाम को लेकर एक कदम आगे बढक़र निर्णय लिया जिसका राजस्थान सहित देशभर के अभिभावक स्वागत करते हैं। साथ ही संघ राजस्थान सरकार के फैसले का भी स्वागत करता है । पिछले दो दिनों से बैठकों के दौर समांप्त करने के बाद राजस्थान सरकार ने आरबीएसई की 10 वीं और 12 वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। केंद्र और राजस्थान सरकार के परीक्षा को लेकर लिए निर्णय से प्रदेश के लाखों अभिभावकों को संतुष्टि मिली है।
10वीं और12वीं कक्षाओं को किया जाए बंद
इसके साथ ही संघ के प्रदेशाध्यक्ष अरविंद अग्रवाल ने सैकेंडरी और सीनियर सैकेंडरी तक चल रहे सभी सरकारी और निजी स्कूलों को भी बंद किए जाने की मांग की। अग्रवाल ने कहा कि सरकार के लचर रवैए से अभिभावक परेशान है। सरकार अब तक कोई फैसला नहीं ले सकी है। यह ठीक स्कूलों की फीस मसले जैसी स्थिति है।
एग्जाम फीस को लेकर स्थिति की जाए स्पष्ट
संयुक्त अभिभावक संघ प्रदेश विधि मामलात मंत्री एडवोकेट अमित छंगाणी ने कहा कि जिस फीस को लेकर अभिभावकों को प्रताडि़त और अपमानति किया था। उस फीस को लेकर भी स्थिति स्पष्ट की जानी चाहिए। स्कूलों ने पहले फीस भरने का दबाब बनाया फिर बोर्ड परीक्षा के फॉर्म भरवाए गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो