scriptएक जून से शादियों सहित अन्य आयोजनों की सशर्त अनुमति की मांग | Demand for conditional permission for events including weddings from J | Patrika News

एक जून से शादियों सहित अन्य आयोजनों की सशर्त अनुमति की मांग

locationजयपुरPublished: May 25, 2020 07:56:27 pm

Submitted by:

Harshit Jain

—टैंट व्यवसासियों और लाखों मजदूरों पर गहराया आर्थिक संकट

shadi season devutni ekadashi news

एक जून से शादियों सहित अन्य आयोजनों की सशर्त अनुमति की मांग


जयपुर.राजस्थान टैंट डीलर्स किराया व्यवसाय समिति की ओर से सोमवार को बैठक आयोजित की। प्रदेशाध्यक्ष रवि जिंदल ने बताया कि कोरोना के लॉकडाउन के चलते मार्च से शादी विवाह स्थगित हैं, आगामी महीने में जुलाई तक शादियों के मुहूर्त है। प्रदेशभर में एक लाख से अधिक शादियां होनी है। यदि शादियां इस अवधि में नहीं होती है तो टैंट व्यवसायियों समेत लाखों मजदूरों की रोजी रोटी पर संकट खड़ा हो जाएगा। इस बाबत मुख्यमंत्री और राज्य सरकार को 13 बिंदुओं के सुझाव पत्र शादी और अन्य आयोजन की अनुमति के लिए दिया है। स्थल को सेनिटाइजर, थर्मल स्केनिंग करने, सुबह 7 से रात 10 बजे तक कार्यक्रम समय, भोजन व्यवस्था बैठा कर करने, वर वधु पक्ष से 300 से 400 लोगों को बुलाने, 65 साल से अधिक और दस साल से कम उम्र के बच्चों और गर्भवती महिलाओं को अनुमति न मिले। तंबाकू, शराब आदि का सेवन वर्जित करने सहित अन्य बिंदुओं का पत्र में जिक्र किया।
———

शादी सीजन में मंदी
जिंदल ने बताया कि 55 हजार टैंट व्यवसायी सहित 3 लाख से अधिक लोग इस कार्य से जुड़े हैं। यदि एक जून से शादियों की अनुमति नहीं मिलती है तो 25 नवंबर देवउठनी एकादशी तक इंतजार करना होगा। एक जुलाई से देव सोने से कोई कार्यक्रम नहीं होंगे। इससे गोदाम किराया, अन्य किश्ते सहित खर्चे चलाना मुश्किल हो जाएगा। उपाध्यक्ष मोहनलाल अग्रवाल ने कहा कि अक्टूबर तक सात माह का किराया माफी छह लाख रुपए की आर्थिक सहायता, एक करोड़ की बैंक लिमिट जारी करने , यूडी टैक्स, सफाई शुल्क सहित अन्य शुल्क माफ करने की गुहार की।
.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो