scriptपरकोटे से लेकर बाहरी कॉलोनियों में बढ़ी पेयजल की मांग | Demand for drinking water increased from perkote to outer colonies | Patrika News

परकोटे से लेकर बाहरी कॉलोनियों में बढ़ी पेयजल की मांग

locationजयपुरPublished: May 26, 2020 07:47:46 pm

Submitted by:

Ankit

शास्त्री नगर समेत कई क्षेत्रों में ढाई एमएलडी तक बढ़ाई पेयजल आपूर्ति
 

Supply of water in civil line tank affected, no open tap in four wards ...

सिविल लाइन टंकी में पानी सप्लाई रहा प्रभावित, चार वार्डों में नहीं खुला नल …

जयपुर। राजधानी जयपुर में भीषण गर्मी के बीच पेयजल संकट भी गहराने लगा है। स्थिति ऐसी है कि शहर के कई इलाकों में प्रतिदिन एक से डेढ़ एमएलडी अतिरिक्त पानी तक सप्लाई करना पड़ रहा है। वहीं शहर के भीतर और बाहरी कॉलोनियों में 200 से ज्यादा टैंकरों से पेयजल की सप्लाई की जा रही है।
प्रतिदिन एक से डेढ़ एमएमडी अतिरिक्त आपूर्ति
राजधानी में गर्मी बढ़ने के साथ पेयजल संकट की श्ुारूआत शास्त्री नगर,नहरी का नाका समेत कई इलाकों में हुई है जहां घनी आबादी है। वहीं हरमाड़ा,अनोखा गांव,नींदड़ जैसे बाहरी इलाकों में बीते पांच दिन में पानी की मांग बढ़ गई। जलदाय विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मांग के अनुसार लगातार पेयजल सप्लाई बढ़ा रहे हैं।
अकेले परकोटे को 17 एमएलडी पानी की सप्लाई
मार्च व अप्रेल में जयपुर शहर में 75 एमएलडी अतिरिक्त पेयजल सप्लाई बढ़ाई। इस बढ़ी हुई पेयजल सप्लाई में से अकेले परकोटे को ही 17 एमएलडी पेयजल की सप्लाई की जा रही है। शेष पूरे जयपुर शहर को।
जहां पानी की टंकिया वहां कम दिक्कत
जलदाय विभाग के अधिकारियों के अनुसार शहर में उन क्षेत्रों में पेयजल संकट कम है जहां पानी की टंकिया हैं और कॉलोनियां व्यवस्थति तरीके से बसी हुई हैं। हांलाकि टोंक रोड, सी स्कीम, सांगानेर,मालवीय नगर क्षेत्रों में प्रतिदिन 100 से ज्यादा टैंकरों से पेयजल सप्लाई की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो