scriptकर्मचारी महासंघ की मांग, बोनस की घोषणा करे सरकार | Demand for employee federation, government should announce bonus | Patrika News

कर्मचारी महासंघ की मांग, बोनस की घोषणा करे सरकार

locationजयपुरPublished: Oct 23, 2020 05:46:27 pm

Submitted by:

Ashish

केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए बोनस की घोषणा ( bonus for the central employees ) करने के बाद कर्मचारी संगठनों ( employees’ organizations ) की ओर से राज्य सरकार से कार्मिकों के लिए बोनस ( bonus ) की घोषणा करने की मांग जोर पकड़ने लगी है।

Demand for employee federation, government should announce bonus

कर्मचारी महासंघ की मांग, बोनस की घोषणा करे सरकार

जयपुर
केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए बोनस की घोषणा ( bonus for the central employees ) करने के बाद कर्मचारी संगठनों ( employees’ organizations ) की ओर से राज्य सरकार से कार्मिकों के लिए बोनस ( bonus ) की घोषणा करने की मांग जोर पकड़ने लगी है। सामान्यतया केन्द्र सरकार की ओर से मंहगाई भत्ता बढ़ाने और बोनस देने की घोषणा केन्द्र सरकार की घोषणा के बाद ही राज्यों में भी कार्मिकों के लिए सरकार घोषणा करती हैं। केन्द्रीय कर्मचारियों की ओर से बोनस घोषणा के लिए आंदोलन किया गया, जिसके बाद केन्द्र सरकार ने अपने करीब 30 लाख कर्मचारियों के लिए बोनस की घोषणा कर दी है। इसके बाद राज्य में कर्मचारी संगठन एक्टिव हो गए हैं और राज्य सरकार ने दीपावली त्योहार को देखते हुए बोनस के आदेश जारी करवाने की मांग कर रहे हैं। राज्य में करीब चार से पांच लाख कर्मचारियों को बोनस की घोषणा होने का इंतजार है।
अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ एकीकृत के प्रदेशाध्यक्ष गजेन्द्र सिंह राठौड़ का कहना है कि केन्द्र सरकार ने अपने कार्मिकों के लिए बोनस की घोषणा कर दी है, अब राज्य सरकार बिना देरी के कर्मचारियों के लिए बोनस की घोषणा करे। साथ ही महासंघ ने सितंबर माह से जारी वेतन कटौती के आदेश वापस लेने और इस साल मार्च महीने का स्थगित किया गया वेतन वापस देने की मांग भी की है। गौरतलब है कि राज्य में दीपावली त्योहार को देखते हुए सरकार की ओर से 4200 ग्रेड पे तक के अराजपत्रित कार्मिकों के लिए बोनस की घोषणा की जाती रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो