script

अलवर गैंगरेप पीडि़ता को सरकारी नौकरी देने की मांग, इन पर लगाया मामला रफ-दफा करवाने का आरोप

locationजयपुरPublished: May 10, 2019 10:42:38 am

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

Alwar Gangrape :थानागाजी बलात्कार ( Thanagazi Gangrape ) मामले को लेकर महिला व मानवाधिकार संगठनों ने दुष्कर्म पीडि़ता को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की है…

Alwar gangrape
जयपुर।

थानागाजी बलात्कार ( Thanagazi Gangrape ) मामले को लेकर महिला व मानवाधिकार संगठनों ने दुष्कर्म पीडि़ता को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की है। एनएफआईडब्लयू निशा सिद्धू ने गुरुवार को पत्रकारों को बताया कि पीडि़ता को जीवनभर इस घटना का दंश झेलना पड़ेगा। ऐसे में सरकारी नौकरी से वह अपना जीवन यापन कर पाएगी। ऑल इंडिया दलित अधिकार मंच की सुमन देवठिया ने आरोप लगाया कि पूर्व मंत्री हेम सिंह भड़ाना से पीडि़त परिवार को 25 लाख रुपए की पेशकश कर मामले को रफा-दफा करवाने की पेशकश की थी, यानी कि उनका आरोपियों के साथ जुड़ाव है। इस मामले की पूरी जांच करवाई जानी चाहिए।
अगर सरकार जांच नहीं करेगी तो संगठन इस्तगासे के माध्यम से कोर्ट में दर्ज करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि साल के शुरुआती तीन महीने में एससी-एसटी एक्ट में 79 गंभीर मामले दर्ज किए गए हैं। इतने ही मामले अप्रेल माह में भी आए हैं। दलितों के साथ अपराध बढ़ रहा है। पुलिस जांच के बजाए पीडि़तों की रिपोर्ट भी दर्ज नहीं कर रही है। ऐसे में राज्य सरकार पुलिस अधिकारियों को निर्देशित करें कि जब बलात्कार, हत्या जैसे गंभीर प्रकरण लेकर उनके पास पहुंचे तो ऐसे मामलों की गंभीरता देखते हुए पीडि़तों को थाने भिजवाने की बजाए, वहीं जीरो नंबर की एफआइआर काटें।
कांग्रेस की एसपी के निलम्बन की मांग
प्रदेश कांग्रेस के महासचिव रूपेश कान्त व्यास ने थानागाजी बलात्कार मामले में पुलिस के रवैए पर गहरा रोष व्यक्त करते हुए एपीओ किए गए अलवर जिले के पुलिस अधीक्षक राजीव पचार को तत्काल निलम्बित करने करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि निलम्बित एसएचओ सरदार सिंह सहित गैर जिम्मेदारना भूमिका निभाने वाले सभी पुलिस र्किमयों पर मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाए। व्यास ने पीडि़त दम्पती को सहायता देने का आग्रह भी किया है। अभियुक्तों की फास्ट ट्रैक कोर्ट में जल्द सुनवाई करा सजा की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो