scriptरीट परीक्षा स्थगित किए जाने की मांग | demand for postponement of reet exam | Patrika News

रीट परीक्षा स्थगित किए जाने की मांग

locationजयपुरPublished: Aug 30, 2021 08:33:28 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

सोशल मीडिया के जरिए अभ्यार्थी कर रहे मांगबीएड एवं बीएसटीसी द्वितीय वर्ष की परीक्षा 25 सितंबर तकऐसे में कैसे करें रीट परीक्षा की तैयारीतैयारी के लिए दिया जाए अतिरिक्त समय


जयपुर। जहां एक ओर राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर रीट परीक्षा के आयोजन की तैयारियों में जुटा हुआ है वहीं दूसरी बोर इस परीक्षा को स्थगित किए जाने की मांग अभ्यार्थियों ने शुरू कर दी है। मंगलवार दिन भर प्तक्कशह्यह्लश्चशठ्ठद्ग_क्रद्गद्गह्ल
हैशटैग के साथ ट्विटर पर ट्रेंड करवाकर अभ्यर्थियों ने अपनी मांग की ओर सरकार का ध्यान आकर्षित करने का प्रयास किया। उनका कहना है कि सरकार ने जल्दबाजी में परीक्षा की तिथि घोषित की है। कोविड के कारण बीएड द्वितीय वर्ष एवं बीएसटीसी द्वितीय वर्ष के अभ्यर्थियों की परीक्षाएं और उनका सेशन समय पर पूरा नहीं हो सका है।
अभ्यार्थियों का कहना है कि पहले तो सरकार ने बीएड एवं बीएसटीसी द्वितीय वर्ष की परीक्षा में बैठ रहे अभ्यर्थियों को रीट परीक्षा में आवेदन करने के योग्य ही नहीं माना था। बार बार मांग करने के बाद उन्हें रीट में बैठने की स्वीकृति दी गई और उनके आवेदन के लिए लिंक खोला गया, लेकिन आनन फानन में बीएड एवं बीएसटीसी द्वितीय वर्ष की परीक्षा का टाइमटेबल जारी कर दिया है,यह परीक्षाएं 25 सितंबर तक समाप्त होगी और रीट की परीक्षा 26 सितंबर को होनी है। ऐसे में अभ्यार्थियों के समक्ष समस्या हो गई है कि रीट की तैयारी नहीं कर पाएंगे।
अब अभ्यर्थियों की मांग है कि रीट परीक्षा की तैयारी के लिए उन्हें अतिरिक्त कम से कम दो माह का समय दिया जाए। युवा हल्ला बोल राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष ईरा बोस कहना है कि सरकार को अभ्यर्थियों के हितों को ध्यान रखते हुए उनकी मांग पर जल्द ही प्रसंज्ञान लेकर उचित निर्णय लेना चाहिए जिससे कि अभ्यर्थियों को समय रहते तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिल सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो