scriptकर्मचारी संगठनों की मांग, बोनस की घोषणा करे सरकार | Demand of employee organizations, government should announce bonus | Patrika News

कर्मचारी संगठनों की मांग, बोनस की घोषणा करे सरकार

locationजयपुरPublished: Nov 04, 2020 07:57:35 pm

Submitted by:

Ashish

दीपावली का त्योहार ( Diwali festival ) नजदीक आने के बावजूद अभी तक राज्य सरकार ( state government ) ने कर्मचारियों को हर साल दिए जाने वाले तदर्थ बोनस की घोषणा नहीं की गई है।

demand-of-employee-organizations-government-should-announce-bonus

कर्मचारी संगठनों की मांग, बोनस की घोषणा करे सरकार

जयपुर
दीपावली का त्योहार ( Diwali festival ) नजदीक आने के बावजूद अभी तक राज्य सरकार ( state government ) ने कर्मचारियों को हर साल दिए जाने वाले तदर्थ बोनस की घोषणा नहीं की गई है। वहीं, कर्मचारी संगठनों की ओर से लगातार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Chief Minister Ashok Gehlot ) ने तदर्थ बोनस ( announce ad hoc bonus ) की घोषणा करने की मांग की जा रही है। राजस्थान सचिवालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह शेखावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से तदर्थ बोनस के आदेश जारी करवाने की मांग की है।

संघ का कहना है कि केन्द्र सरकार अपने कार्मिकों के लिए बोनस की घोषणा कर चुकी है, लेकिन राज्य में अभी तक बोनस की घोषणा नहीं की गई है। संघ ने मुख्यमंत्री से बोनस की घोषणा करने की मांग की है ताकि त्योहारी समय में कर्मचारियों को राहत मिलने के साथ ही कर्मचारियों की क्रय शक्ति बढ़ने से व्यापार को गति मिलने के साथ ही राजस्व बढ़ोतरी हो सकेगी।

वहीं, राजस्थान पीएचईडी तकनीकी कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष संतोष विजय ने मुख्यमंत्री गहलोत से बोनस की घोषणा करने के साथ ही पूर्व में स्थगित वेतन का भुगतान कार्मिकों को करवाने की मांग की है, ताकि कार्मिकों की आर्थिक स्थिति मजबूत हो सके। संघ ने जलदाय विभाग के तकनीकी कर्मचारी और अभियंताओं की मासिक वेतन कटौती रूकवाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो