scriptस्कूल व्याख्याता परीक्षा आगे बढ़ाने की मांग, टंकी पर चढ़ी लड़कियां | Demand to pursue school lecturer examination, girls climbed on tanki | Patrika News

स्कूल व्याख्याता परीक्षा आगे बढ़ाने की मांग, टंकी पर चढ़ी लड़कियां

locationजयपुरPublished: Dec 21, 2019 09:26:21 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

स्कूल व्याख्याता परीक्षा तिथि आगे बढ़वाने की मांग को लेकर पांच लड़कियां जगतपुरा सीबीआई फाटक के पास पानी की टंकी पर चढ़ गई।

स्कूल व्याख्याता परीक्षा आगे बढ़ाने की मांग, टंकी पर चढ़ी लड़कियां

स्कूल व्याख्याता परीक्षा आगे बढ़ाने की मांग, टंकी पर चढ़ी लड़कियां

स्कूल व्याख्याता परीक्षा तिथि आगे बढ़वाने की मांग को लेकर पांच लड़कियां जगतपुरा सीबीआई फाटक के पास पानी की टंकी पर चढ़ गई। देखते ही देखते बड़ी संख्या में टंकी के नीचे अभ्यर्थियों की भीड़ जुटने लगी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लड़कियों को नीचे उतरने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी। पानी की टंकी पर चढि़ लड़कियां तीन जनवरी से होने जा रही स्कूल व्याख्याता परीक्षा तिथि आगे बढ़वाने की मांग कर रही थी। जानकारी के मुताबिक सीबीआई फाटक के पास पानी की टंकी पर लगभग दो बजे लड़कियां पहुंची और टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन करने लगीं। टंकी के नीचे शाम तक हजारों की संख्या में यहां अभ्यर्थी इक_ा हो गए और प्रदर्शन करने लगे। सूचना मिलने पर पुलिस फायर ब्रिग्रेड और एम्बुलेंस पहुंच गईं। इससे पहले दोपहर को जगतपुरा बाजार स्थित एसबीआई के सामने इक_ा होकर अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और अभ्यर्थियों को खदेड़ दिया। इधर, राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ीलाल मीणा एसएमएस अस्पताल पहुंचे और अनशन पर बैठी दिव्यांग अभ्यर्थी समेत अन्य चार अभ्यर्थियों का हाल जाना। किरोड़ी ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि एक तरफ तो सरकार नारी सशक्तिकरण का नारा देती है, वहीं दूसरी ओर लाखों अभ्यर्थी, जिसमें महिला भी शामिल हैंए उनकी सुध नहीं लेती। उल्लेखनीय है कि अभ्यर्थी 1 दिसंबर से राजस्थान विवि में धरना दे रहे थे इसके बाद वे कमिश्नरेट के सामने धरना देने पहुंचे। फिर शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा का बयान आने के बाद शनिवार को जगतपुरा जा पहुंचे और प्रदर्शन करने लगे। देर शाम तक अभ्यर्थी टंकी के नीचे जमे रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो