6 दलों से बने लोकतांत्रिक मोर्चा की घोषणा 8 सितंबर को जयपुर में

firoz shaifi | Publish: Sep, 03 2018 12:57:50 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

पूर्व पीएम देवगौड़ा सहित कई नेता करेंगे शिरकत

जयपुर।

प्रदेश में तीन माह बाद होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अब क्षेत्रीए दल भी सक्रिय हो गए हैं। राज्य में सक्रिय करीब आधा दर्जन क्षेत्रों ने मिलकर एक संयु्क्त लोकतांत्रिक मोर्चा का गठन किया है। इस लोकतांत्रिक मोर्चा की औपचारिक घोषणा 8 सितंबर को जयपुर में आयोजित होने वाले सम्मेलन में होगी। हालांकि इस लोकतांत्रिक मोर्चा में घनश्याम तिवाड़ी की भारत वाहिनी पार्टी और निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल शामिल नहीं है।

 

संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा में जो क्षेत्रीए दल सक्रिय है,उनमें सीपीआई, सीपीएम, सीपीआईएमएल, जनता दल एस, समाजवादी पार्टी, एमसीपीआई यू शामिल हैं। संयुक्त मोर्चा के गठन की पुष्टि करते हुए विधायक और माकपा नेता अमराराम और जेडीएस के प्रदेशाध्यक्ष अर्जुन देथा ने बताया कि संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा का प्रांतीय सम्मेलन 8 सितंबर को राजधानी जयपुर में झोटवाड़ा रोड स्थित करणी पैलेस में आयोजित होने जा रहा है, सम्मेलन में मोर्चा की औपचारिक घोषणा की जाएगी।

सम्मेलन में जेडीएस प्रमुख और देश के पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवगौड़ा सहित सपा, माकपा के कई केंद्रीय नेता भी शिरकत करेंगे। माकपा नेता कामरेड अमराराम ने कहना है कि भाजपा-कांग्रेस के शासन से जनता त्रस्त हो चुकी है, पांच साल भाजपा लूटती है तो पांच साल कांग्रेस सत्ता में आकर लूटती है, जबकि गरीब, किसान, मजदूरों की सुनने वाला कोई नहीं है। अमराराम का कहना है संयुक्त लोकतांत्रिका मोर्चा घोषणा पत्र की बजाए समान शपथ पत्र लाएगा, जिसमें सभी तबकों की बात सम्मलित की जाएगी।


और दलों से भी संपर्क
माकपा नेता अमराराम का कहना है कि लोकतांत्रिक मोर्चा प्रदेश में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा, ये अभी तय नहीं हैं,क्योंकि मोर्चा से जुड़े नेताओं का प्रयास है कि इसमें कई और दलों को भी शामिल किया जाए, इसके लिए आम आदमी पार्टी सहित दूसरे दलों से भी संपर्क किया जा रहा है, उनके शामिल होने या नहीं होने की तस्वीर साफ होने के बाद ही सीटों का बंटवारा किया जाएगा।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned