निर्माणधीन डुप्लेक्स ध्वस्त किए, दो अवैध कॉलोनियां के निर्माण हटाए


—तीन जोन में हुई कार्रवाई

By: Ashwani Kumar

Published: 24 Jul 2021, 05:11 PM IST


जयपुर. इकोलॉजिकल जोन में हो रहे निर्माणों पर शनिवार को जेडीए की प्रवर्तन शाखा ने कार्रवाई की। चार डुप्लेक्स ध्वस्त किए और अवैध रूप से बस रहीं दो कॉलोनियों के निर्माण भी हटाए।
प्रवर्तन शाखा के मुख्य नियंत्रक रघुवीर सैनी ने बताया कि इकोलॉजिकल जोन में ग्राम सुमेल में अवैध रूप से निर्माणाधीन चार डुप्लेक्स ध्वस्त किए गए। ये निर्माण 250 फीट रोड कृष्णा विहार में ये निर्माण चल रहे थे। इसके अलावा जामडोली में मालियों की ढाणी के सामने सात बीघा में अवैध कॉलेानी बालाजी धाम के नाम से कॉलोनी बसाई जा रही थी। इस कॉलोनी को 18 मार्च को भी ध्वस्त किया गया था। तीन भूखंडों में निर्माण कार्य भी चल रहा था। सभी को प्रवर्तन शाखा की टीम ने ध्वस्त किया। इसके अलावा जोन—12 में सीकर रोड स्थित जेडीए की आनंद लोक योजना के पास तीन बीघा में कैलाश विहार के नाम से कॉलेानी को ध्वस्त किया।


यहां भी की कार्रवाई
—इसके अलावा सांगानेर के ग्राम खोरी रोपाड़ा में जेडीए स्वामित्त्व की तीन बीघा जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करवाया गया। यहां अतिक्रमियों ने कब्जा कर दीवार तक बना ली थी।
—इसके अलावा जोन—13 के ग्राम सेवापुरा, रामपुरा में अतिक्रमण को मुक्त करा। रास्ते को सुगम किया। 11 जुलाई को यहां से अतिक्रमण हटाया था, लेकिन फिर अतिक्रमियों ने सड़क सीमा क्षेत्र में कब्जा कर लिया था।

Ashwani Kumar Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned