scriptदलितों पर अत्याचार के विरोध में बसपा का कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन, दोषियों को कड़ी सजा की मांग | Demonstration of BSP on Collectorate against atrocities on Dalits | Patrika News

दलितों पर अत्याचार के विरोध में बसपा का कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन, दोषियों को कड़ी सजा की मांग

locationजयपुरPublished: Oct 18, 2021 05:44:04 pm

Submitted by:

firoz shaifi

सरकार से प्रदेश में कानून व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग

bsp mla

bsp mla

जयपुर। प्रदेश में दलित समाज के लोगों के साथ मारपीट और अत्याचार के बढ़ते मामलों के विरोध में बहुजन समाज पार्टी ने सोमवार को जयपुर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। इस दौरान बसपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए गहलोत सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

प्रदर्शन के दौरान बसपा कार्यकर्ताओं ने सरकार को चेतावनी भी दी कि अगर दलित समाज और अल्पसंख्यक समाज के लोगों के ऊपर अत्याचार बंद नहीं हुए तो बसपा के कार्यकर्ताओं को सड़कों पर उतरना पड़ेगा। बहुजन समाज पार्टी जयपुर शहर की ओर किए गए प्रदर्शन के दौरान बसपा कार्यकर्ताओं ने सरकार से राज्य में कानून व्यवस्था दुरुस्त करने के साथ ही दलितों पर अत्याचार करने वाले लोगों पर फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर सजा देने की भी मांग की है।


इधर बसपा के जयपुर जॉन इंचार्ज रूपचंद्र ने कहा कि राज्य में जबसे गहलोत सरकार बनी है तब से दलितों की बहन-बेटियों के साथ दुष्कर्म किए जा रहे हैं, बच्चों को प्रताड़ित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि हनुमानगढ़, नागौर, भरतपुर, अलवर, जालौर सहित कई जिलों में दलित समाज के युवाओं की हत्या कर दी गई और पुलिस सभी मामलों में लीपापोती करने में लगी है। उन्होंने मांग की कि दलितों के साथ मारपीट करने वाले लोगों फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर दोषियों को सजा दिलाए।

बसपा विधायकों ने गद्दारी की
जोनल इंचार्ज रूपचंद्र ने कहा कि जब राज्य में गहलोत सरकार बनी थी तब बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस सरकार को समर्थन दिया था ,लेकिन कांग्रेस सरकार ने हमारे साथ कुठाराघात किया और हमारे 6 विधायकों को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया। अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है, जहां हमें पूरी उम्मीद है कि पार्टी से गद्दारी करने वाले इन विधायकों की सदस्यता रद्द होगी।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो