scriptDenied nod in Delhi, Cong shifts anti-inflation rally to Jaipur | कांग्रेस की रैली दिल्ली से जयपुर शिफ्ट, 2 लाख लोगों के साथ आएगा कोरोना | Patrika News

कांग्रेस की रैली दिल्ली से जयपुर शिफ्ट, 2 लाख लोगों के साथ आएगा कोरोना

Congress Rally In Jaipur : राजस्थान में कोरोना की तीसरी लहर की बढ़ती आशंका के बीच कांग्रेस की दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय स्तर की रैली को जयपुर शिफ्ट किया गया है। इस रैली में करीब 2 लाख लोगों के आने की बात कही जा रही है।

जयपुर

Published: December 02, 2021 09:22:52 am

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
जयपुर/नई दिल्ली। Congress Rally In Jaipur : राजस्थान में कोरोना की तीसरी लहर की बढ़ती आशंका के बीच कांग्रेस की दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय स्तर की रैली को जयपुर शिफ्ट किया गया है। इस रैली में करीब 2 लाख लोगों के आने की बात कही जा रही है। जयपुर शहर में रैली कहां होगी। यह अभी तय नहीं है। बताया जा रहा है कि दिल्ली में अनुमति नहीं मिलने के कारण रैली को जयपुर शिफ्ट किया गया है। रैली की तैयारियों को लेकर कांग्रेस के संगठन महासचिव के.सी.वेणुगोपाल और राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी अजय माकन 3 दिसंबर को जयपुर आ रहे हैं। इसके बाद रैली की जगह और तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा। संभव है कि रैली विद्याधर नगर स्टेडियम में हो। यहीं राज्य की सत्ता में आने पर कांग्रेस ने किसानों की कर्जमाफी के एलान को लेकर बड़ी रैली की थी, जिसमें राहुल गांधी भी आए थे। रैली से गुलाबी नगर में कोरोना वायरस के तेजी से फैलने की आशंका है। कांग्रेस के नेताओं के मुताबिक रैली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत बड़े नेता शामिल होंगे।

sonia_rahul.jpg

भाजपा ने रैली की मंजूरी करवाई निरस्त: वेणुगोपाल
के.सी.वेणुगोपाल ने केंद्र की भाजपा सरकार की तानाशाही का आरोप लगाते हुए कहा कि यह देश की पहली ऐसी सरकार है जो ना तो सांसदों की बात सुनना चाहती, ना ही संसद की। उन्होंने कहा कि महंगाई के खिलाफ दिल्ली में 12 दिसंबर को होने वाली देशव्यापी रैली को भाजपा ने साजिश कर निरस्त करवा दिया। अब इस रैली को राजस्थाान की राजधानी जयपुर में आयोजित की जाएगी। वेणुगोपाल ने बयान जारी कर कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व में समूचा विपक्ष कमरतोड़ महंगाई, बेतहाशा बेरोजग़ारी, डूबती अर्थव्यवस्था, किसान-मज़दूरों की अथाह पीड़ा व दलितों-आदिवासियों-पिछड़ों-अल्पसंख्यकों के अधिकारों के दमन के महत्वपूर्ण मुद्दों पर बहस करना चाहता है, तो मोदी सरकार एक सोचे समझे षड्यंत्र के तहत संसद को खुद ही नहीं चलने देती।

अब पत्रकारों को भी संसद की कार्यवाही पत्रकार दीर्घा से देखने के लिए सडक़ों पर आंदोलन करना पड़ रहा है। आज कमरतोड़ महंगाई देश के हर व्यक्ति के लिए एक गंभीर संकट है। महंगाई रोकने की बजाय आए दिन मोदी सरकार कीमतें बढ़ा और टैक्स लगा वसूली कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस 12 दिसंबर को दिल्ली में महंगाई हटाओ रैली करने का कार्यक्रम था। काफी मशक्कत के बाद सरकार ने द्वारका में रैली की अनुमति दी। अब जब रैली की तैयारियां ज़ोर-शोर से चल रही है तो एक सुनियोजित षडयंत्र के तहत मोदी सरकार ने दिल्ली के उपराज्यपाल पर दबाव बनाकर द्वारका में होने वाली रैली की अनुमति को खारिज करवा दिया। वेणुगोपाल ने कहा कि हम न झुकने वाले हैं, न डरने वाले हैं। इसलिए पार्टी ने निर्णय किया है कि अब यह रैली को ही जयपुर में होगी।

114 दिन बाद एक्टिव मामले फिर 200 पार
प्रदेश में तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच जयपुर जिले को लेकर लगातार चिंता बढ़ती जा रही है। बुधवार को भी प्रदेश के 21 नए मामलों में सर्वाधिक 10 नए मामले जयपुर जिले में ही सामने आए हैं। अलवर, जोधपुर और नागोर में 2—2 सहित अजमेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, सीकर और उदयपुर में 1—1 मामला मिला है। वहीं, 114 दिन बाद प्रदेश में एक्टिव केस फिर 203 हो गए हैं। इससे पहले 9 अगस्त को 216 एक्टिव मामले थे। इसके बाद यह संख्या 200 से कम ही रही। अब मौजूद एक्टिव मामलों में से अकेले जयपुर जिले में 115 हैं।

शेष एक्टिव केस में 23 अजमेर, 16 बीकानेर, 9—9 अलवर व उदयपुर सहित 8 नागौर और शेष बाड़मेर, भीलवाड़ा, दौसा, जैसलमेर, जोधपुर, पाली, राजसमंद और सीकर जिले के हैं। 24 घंटे के दौरान 28457 नई जांचों पर संक्रमण दर 0.073 रही और 11 नए रिकवर के साथ रिकवरी दर अब 99.040 प्रतिशत है। कुल संक्रमित 954806 और कुल मृतक 8955 हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाHowrah Superfast- हावड़ा सुपरफास्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को परिवर्तित मार्ग से करना पड़ेगा सफर, इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी ट्रेनपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.